आज के डिजिटल दौर में हार्ड मनी कैरी करने के बजाय लोग मोबाइल में सॉफ्ट मनी या डिजिटल मनी कैरी करना ज्यादा बेहतर समझते हैं. डिजिटल इंडिया में पेटीएम का इस्तेमाल करना आम हो चला है. अगर आप भी पेटीएम का इस्तेमाल करते हैं तो ये खबर आपके लिए है. जी हां अगर आप भी धड़ल्ले से पेटीएम एप से पैसे ट्रांसफर करते हैं तो इस खबर को सुनने के बाद नहीं करेंगे. पेटीएम यूजर्स के लिए नए साल में एक ऐसी खबर आई है जो कि आपके जेबखर्च को और भी ज्यादा बढ़ा सकती है. बता दें कि अगर अब आप अपने पेटीएम में पैसे ट्रांसफर करेंगे तो आपको चार्ज देना पड़ेगा. जी हां अब पेटीएम का इस्तेमाल करने पर आपको चार्ज देना होगा.  नए साल में पेटीएम यूजर्स को क्रेडिट कार्ड से ईवॉलेट में पैसे लोड करना महंगा पड़ सकता है. नए नियम के मुताबिक अगर आप पेटीएम पर दस हजार से ज्यादा का ट्रांसेक्शन करते हैं तो आपको 2 पर्सेंट का चार्ज देना होगा. और तो और अगर आपके पेटीएम वॉलेट में पहले से कुछ पैसे पड़े हैं और आपने और क्रेडिट कार्ड से पैसे वॉलेट में ऐड किया और दोनों मिलकर 10000 रुपये हो गए तो भी आपको 1.75 पर्सेंट + जीएसटी के हिसाब से चार्ज देना पड़ सकता है. यानि के आपके पेटीएम बैलेंस पर भी असर पड़ने वाला है.

जरुर पढ़ें:  RTI याचिका में मांगा गया पीएम मोदी की गाड़ियों का ब्यौरा, गृह मंत्रालय ने जानकारी देने से किया इनकार

इतना ही नहीं अगर एक महीने में आप दस हजार की ट्रांसेक्शन इस एप के जरिए करते हैं तो भी आपको 2 पर्सेंट के हिसाब से चार्ज लग सकता है. पेटीएम के इस नए सिस्टम को नए साल में लागू कर दिया गया है. बता दें कि पहले भी इस तरह के शुल्क पर विचार किया गया था, लेकिन इसे लागू नहीं किया था. अब इस पर ये देखना दिलचस्प होगा कि पेटीएम के इस नए नियम के मुताबिक इसका यूज कम होता है या फिर कि इसकी लोकप्रियता पहले की तरह बनी रहती है. आज के डिजिटल दौर में हार्ड मनी कैरी करने के बजाय लोग मोबाइल में सॉफ्ट मनी या डिजिटल मनी कैरी करना ज्यादा बेहतर समझते हैं. डिजिटल इंडिया में पेटीएम का इस्तेमाल करना आम हो चला है. अगर आप भी पेटीएम का इस्तेमाल करते हैं तो ये खबर आपके लिए है.

जरुर पढ़ें:  इस महिला ने अंतरिक्ष में 314 दिन बिताकर रचा इतिहास

जी हां अगर आप भी धड़ल्ले से पेटीएम एप से पैसे ट्रांसफर करते हैं तो इस खबर को सुनने के बाद नहीं करेंगे. पेटीएम यूजर्स के लिए नए साल में एक ऐसी खबर आई है जो कि आपके जेबखर्च को और भी ज्यादा बढ़ा सकती है. बता दें कि अगर अब आप अपने पेटीएम में पैसे ट्रांसफर करेंगे तो आपको चार्ज देना पड़ेगा. जी हां अब पेटीएम का इस्तेमाल करने पर आपको चार्ज देना होगा.  नए साल में पेटीएम यूजर्स को क्रेडिट कार्ड से ईवॉलेट में पैसे लोड करना महंगा पड़ सकता है. नए नियम के मुताबिक अगर आप पेटीएम पर दस हजार से ज्यादा का ट्रांसेक्शन करते हैं तो आपको 2 पर्सेंट का चार्ज देना होगा. और तो और अगर आपके पेटीएम वॉलेट में पहले से कुछ पैसे पड़े हैं और आपने और क्रेडिट कार्ड से पैसे वॉलेट में ऐड किया और दोनों मिलकर 10000 रुपये हो गए तो भी आपको 1.75 पर्सेंट + जीएसटी के हिसाब से चार्ज देना पड़ सकता है. यानि के आपके पेटीएम बैलेंस पर भी असर पड़ने वाला है.

जरुर पढ़ें:  इसरो बढ़ाएगा इंटरनेट स्पीड, देश के सबसे ताकतवर संचार उपग्रह की तैयारिया पूरी

इतना ही नहीं अगर एक महीने में आप दस हजार की ट्रांसेक्शन इस एप के जरिए करते हैं तो भी आपको 2 पर्सेंट के हिसाब से चार्ज लग सकता है. पेटीएम के इस नए सिस्टम को नए साल में लागू कर दिया गया है. बता दें कि पहले भी इस तरह के शुल्क पर विचार किया गया था, लेकिन इसे लागू नहीं किया था. अब इस पर ये देखना दिलचस्प होगा कि पेटीएम के इस नए नियम के मुताबिक इसका यूज कम होता है या फिर कि इसकी लोकप्रियता पहले की तरह बनी रहती है.

 

Loading...