हर साल की तरह देश में आज सेना दिवस मनाया जा रहा है। जो कि 72वां सेना दिवस है। इस दिन सैन्य परेड़ों, सैन्य प्रदर्शनियों और अन्य कार्यक्रमों के साथ नई दिल्ली और सभी मुख्यालयों में मनाया जाता है। सेना दिवस के अवसर पर पूरा देश थल सेना की वीरता, शौर्य और उसकी कुर्बानी को याद करता है। यें दिन 15 जनवरी को फील्ड मार्शल केएम करियप्पा के सम्मान में मनाया जाता है। साल, 1949 में आज के दिन भारत के अंतिम ब्रिटिश कमांडर-इन-चीफ जनरल फ्रांसिस बुचर की जगह तत्कालीन लेफ्टिनेंट जनरल के एक करियप्पा ने ली थी।

Indian Army Day Photo

आपको बता दें, कि आज का दौर सोशल मीडिया का है, जहां सभी त्यौहार वॉट्सएप, मैसेज, फोटोज के जरिए एक-दूसरे को शेयर कर विश किया जाता है। इतना ही नहीं, आप ट्वीटर पर ट्वीट करके भी इसको शेयर करते है। जहां आज के दिन #IndianArmy चल रहा है। यहां सभी सैनिक और देशप्रेमी लोग एक-दूसरे को भारतीय सेना दिवस की शुभकामनाएं दे रहे है। 

इसके अलावा आज मकर संक्राति का त्यौहार भी मनाया जा रहा है। जिसपर आप अपने रिश्तेदारों और दोस्तों को बेहतरीन कोट्स भेजकर ढेर सारी शुभकामनाएं देते है। वही, आप एक कोट्स कुछ इस तरह लिखकर अपने परिजनों को भेज सकते है…

तिलकुट की खुशबू, द ही और चिवड़ा की बहार, मुबारक हो आपको नया साल का पहला त्यौहार, हैप्पी मकर संक्रति

 

बता दें, कि इसी तरह के कोट्स आप इग्लिंश में भी अपने परिजनों को भेज सकते है…

आपको बता दें, कि आज के दिन अहमदाबाद में गृह मंत्री अमित शाह ने पर्व मनाया। जिसकी फोटो ट्वीटर भी साक्षा की है।इतनी ही नहीं मकर सक्रांति की तस्वीरें शेयर कर शुभकामनाएं दी है। वही, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी गुजरात में पंतग समारोह में शामिल हुए थे।

जरुर पढ़ें:  मुस्लिम आबादी पर नियंत्रण के लिए कानून बनना जरूरी: वीएचपी

— Amit Shah (@AmitShah) January 14, 2020

 

Loading...