दिल्ली के शाहीन बाग में नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ चल रहे विरोध प्रदर्शन को पूरे 30 दिन हो गए है। पिछले 30 दिनों से भारी संख्या में लोग सड़क पर डेरा जमाए हुए है। इनकी मांग है कि सरकार नागिरकता कानून पर अपना फैसला बदल दें। कानून के विरोध में कई वकील भी सड़कों पर उतरे और सुप्रीम कोर्ट से लेकर जंतर-मतंर तक मार्च निकाला।

आपको बता दें, कि दिल्ली के शाहीन बाग में हर रोज़ प्रदर्शन चल रहा है, इस प्रर्दशन में महिलाओं की संख्या पुरुषों के मुकाबले कहीं ज्यादा है।छात्र-नौजवान और छोटे-बच्चों से लेकर बुजुर्ग भी इस सर्दी में प्रदर्शन कर रहे है। महिलाएं प्रदर्शन में जोर-जोर से नारे लगा रही है। महिलाओं का कहना है हाई कोर्ट का ऑर्डर है कि हम यहां प्रदर्शन कर सकते है बता दें, कि दिल्ली हाई कोर्ट का आदेश है कि इस प्रर्दशन के खिलाफ पुलिस कुछ एक्शन लें, लेकिन महिलाएं इस बात पर डटी हुई है कि ये विरोध प्रदर्शन अभी जारी रहेगा, जब तक ये बिल वापस नहीं लिया जाएंगा।

जरुर पढ़ें:  मुस्लिम आबादी पर नियंत्रण के लिए कानून बनना जरूरी: वीएचपी
ShaheenBagh Photo

हालांकि, सोशल मीडिया पर इस प्रदर्शन के पिछे का सच कुछ ओर ही सामने आ रहा है। जी हां, सोशल मीडिया #शाहीनबाग की औरते बिकाऊ है ट्रेंड कर रहा है साथ ही #ShaheenBaghtruth के नाम से पोस्ट शेयर किए जा रहे है। बता दें, कि ट्वीटर यूजर्स इस प्रदर्शन को स्पॉसंर बता रहे है।

Shaheen Bagh

बता दें, कि सोशल मीडिया पर पोस्ट वायरल हो रहा है कि, शाहीनबाग पर जो औरतें धरना प्रर्दशन कर रही है वो सभी 500 रुपए दिहाड़ी पर बैठी हुई है…

Loading...