कांग्रेस जहां एकतरफ CAA के विरोध में विपक्ष को एकजुट करने की कोशिश कर रही है. तो वहीं इस विरोध में उसी के पार्टी के लोग कांग्रेस का साथ नहीं दे रहे हैं. बता दें कि कांग्रेस ने CAA के विरोध में रणनीति तैयार करने के लिए कई विपक्षी घटक दलों को आमंत्रित किया था. लेकिन इस बैठक में ममता, मायावती, TMC , शिवसेना और आम आदमी पार्टी नहीं शामिल हुए. जिसके चलते कांग्रेस को निराशा हाथ लगी. लेकिन अब एक ऐसी खबर सामने आई है जिससे कांग्रेस को झटका लग सकता है. बता दें कि मध्य प्रदेश मन्दसौर के सुवासरा से कांग्रेस विधायक हरदीप सिंह डंग ने सीएए और NRC का समर्थन कर पार्टी फूट को जगजाहिर करने का काम किया है.

जरुर पढ़ें:  जश्न-ए-शाहीन को लेकर भड़का विवाद, शाहीन बाग में कश्मीरी पंडितो के नरसंहार का मना जश्न

इसी कड़ी में पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने डंग को धन्यवाद और कांग्रेस पार्टी को नसीहत देते हुए ट्वीट किया कि  ‘कांग्रेस विधायक श्री हरदीप सिंह डांग ने CAA को पढ़ा और ढंग से समझा, इसके लिए उनको धन्यवाद. कांग्रेस के बाकी नेताओं से मेरा अनुरोध है कि श्री हरदीप सिंह डंग से सीख लें. कम से कम एक बार CAA के बारे में पढ़ लें. इसमें गलत कुछ नहीं है. पढ़ें, समझें और श्री डंग को फॉलो करें.’

बता दें कि हरदीप डंग मध्य प्रदेश के अकेले ऐसे नेता नहीं है जिन्होंने CAA को लेकर बीजेपी का समर्थन किया है. इसके पहले पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह के भाई और विधायक लक्ष्मण सिंह ने भी सीएए पर राजनीति बंद करने की सलाह देते हुए ट्वीट किया था कि “नागरिकता कानून की राजनीति बंद करो. अब तो मुसलमान भी कह रहे हैं कि बंद करो. वे कह रहे हैं कि हमारे रोजगार की व्यवस्था करो. रस्सी को ज्यादा खींचने से वो टूट जाती है.” बता दें कि ऐसा पहली बार नहीं है जब किसी कानून को लेकर कांग्रेस में फूट की तस्वीरे सामने आई हो.

जरुर पढ़ें:  JNU विवाद पर सांसद, पत्रकार और सैलेब्रिटी ने ये क्या कह दिया!

इसके पहले आर्टिकल 370 को लेकर भी ज्योतिरादित्य सिंधिया, सचिन पायलट और कई अन्य युवा नेताओं ने बीजेपी की तारीफ करते हुए 370 हटाए जाने का समर्थन किया था. और तो और यूपी, असम समेत कई नेताओ ने पार्टी की विचारधारा पर सवाल उठाते हुए कांग्रेस से इस्तीफा तक दे दिया था. अब ऐसे में ये देखना दिलचस्प होगा कि कांग्रेस विधायकों के CAA समर्थन पर राहुल और सोनिया क्या कदम उठाते हैं.

 

Loading...