‘आप’ ने भाजपा के नमो टीवी चैनल को चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन बताते हुए इसकी शिकायत निर्वाचन आयोग से की है.आप ने शिकायत दर्ज कराते हुए निर्वाचन आयोग के मुख्य सुनील आरोड़ा से  पूछा कि चुनाव में आचार संहिता लागू होने के बाद क्या किसी राजनीतिक दल को उसका अपना टीवी चैनल शुरू करने की अनुमति दी जा सकती है?

‘आप’ ने पूछे निर्वाचन आयोग से सवाल ?

पार्टी ने चैनल का नाम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संक्षिप्त नाम ‘नमो’ पर रखे जाने का हवाला देते हुए कहा है कि अगर आयोग की अनुमति के बिना नमो चैनल शुरू किया गया है तो इस पर आयोग ने क्या कार्रवाई की है?

शिकायत में आप ने आयोग से यह भी पूछा है कि इस चैनल पर प्रसारित होने वाले कार्यक्रमों पर किसकी निगरानी होगी और क्या भाजपा ने चैनल पर प्रसारित कार्यक्रमों और प्रसारण लागत को प्रमाणित कराने के लिए आयोग की मीडिया प्रमाणन समिति से संपर्क किया है? अगर ऐसा नहीं किया गया है तो चुनाव आचार संहिता के उल्लंघन के बारे में आयोग ने भाजपा से इसका कारण पूछा या नहीं?

आम आदमी पार्टी ने इस मामले में गंभीर चिंता जताते हुए आयोग से जल्द से जल्द इस पर कार्यवाई करने की बात कही है..लोकसभा चुनाव में मेहज अब कुछ ही दिन बचे है और सभी पार्टियों ने चुनावी तैयारियां शुरु कर दी  है।अब देखना होगा कि निर्वाचन आयोग आप’ की इस शिकायत को कितनी गंभीरता से लेता है.

जरुर पढ़ें:  MP चुनाव: कांग्रेस ने जारी की 16 उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट, जानिए किस-किस को मिला टिकट?
Loading...