कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष इन दिनों चुनावी दौरों पर हैं. आने वाले महीने में देश के पांच राज्यों में चुनाव होने हैं. इसी लिहाज़ से वे इन राज्यों को साधने में जुटे हैं. वे राज्सथान के साथ ही मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ के लगातार दौरे कर रहे हैं. इसी कड़ी में कल राहुल गांधी मध्यप्रदेश के दौरे पर थे. वे मुरैना में एक रैली को संबोधित करने के बाद नर्मदा नगरी जबलपुर गए थे.  जहां पर उन्होंने पहले तो नर्मदा आरती में हिस्सा लिया और फिर शहर में एक रोड शो किया.

राहुल गांधी मध्यप्रदेश के दौरे के दौरान

राहुल के इस रोड शो में काफी भीड़ उमड़ी थी. लेकिन इसी रोड शो में राहुल गांधी बाल-बाल भी बचे. जबलपुर के रोड शो के दौरान जो हादसा हुआ उसमें राहुल गांधी बाल-बाल बच गए. दरअसल जब राहुल गांधी का काफिला शास्त्री ब्रिज के पास से गुजर रहा था. तो उसी वक्त एक गुब्बारे में धमाका हुआ और आग लग गई.  इस आग की लपटें राहुल गांधी तक पहुंच गई.

जरुर पढ़ें:  वोटर्स की सुविधा के लिए EC ने लॉन्च किया cVIGIL ऐप, चुनाव में गड़बड़ी की शिकायत कर सकेंगे मतदाता
मध्य प्रदेश में राहुल गांधी रोड़ शो के दौरान

बता दें कि कांग्रेसी कार्यकर्ता राहुल गांधी के स्वागत के लिए गुब्बारे लेकर आए थे. इसके पास ही कुछ कार्यकर्ता राहुल की आरती उतारने के लिए दीए भी लाए थे. राहुल गांधी की गाड़ी जैसे ही मंच के सामने पहुंची इसी दौरान दीयों से गुब्बारों में आग लग गई और तेज धमाका भी हुआ, गुब्बारों में आग लगने से आग की लपटें राहुल गांधी तक जा पहुंची. उस समय राहुल गांधी के साथ प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ भी मौजूद थे.

राहुल गांधी के रोड़ शो के दौरान लगी आग

ये दोनों ही नेता खुद को आग की लपटों से बचाते हुए नजर आए. अचानक हुए विस्फोट के चलते मौके पर भगदड़ मच गई क्योंकि आग यहां पर लगे स्वागत मंच में भी लग गई. कार्यकर्ताओं में मची भगदड़ से स्वागत मंच भी टूट गया. हालांकि इसमें कोई घायल नहीं हुआ.

जरुर पढ़ें:  मोदी सरकार का किसानो को तोहफा, 'प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना' की करेंगे शुरुआत

इधर धमाका होते ही सुरक्षाकर्मी तुरंत हरकत में आए और उन्होंने भीड़ को खदेड़ दिया. इसके चलते भी रोड शो में कुछ देर के लिए अफरातफरी मच गई. हालांकि इस समय तक राहुल का काफिला आगे बढ़ गया था. इस हादसे के बाद अब एसपीजी ने मामले की जांच शुरू कर दी है.

Loading...