मध्य प्रदेश में फर्जी वोटिंग का पर्दाफाश, बिना डाले ही कैसे डल गए वो़ट!

मध्यप्रदेश में विधानसभा चुनाव के लिए मतदान खत्म हो चुके है. दिन भर प्रदेश में गहमा गहमी बनी रही कई जगहो पर छुटपुट विवाद की घटनाएं भी सामने आई. तो कई जगहों पर ईवीएम खराब होने की शिकायतें भी आई. लेकिन इन सब के बीच इंदौर में जो हुआ उसने एक बार फिर चुनाव आयोग की व्यवस्थाओं पर सवाल खड़े कर दिए हैं. मध्यप्रदेश चुनाव में धांधली की खबर सामने आई है.

जीहां मध्यप्रदेश की औद्योगिक राजधानी इंदौर में बोगस वोटिंग की खबर आई है. जिसने सबको चौंका दिया है. दरअसल तस्वीर में दिख रही ये महिला वोट डालने के लिए वोटिंग पर्ची और वोटर आई डी के साथ अपने बूथ पर पहुंची थीं लेकिन उसे वोटिंग किए बगैर ही बैरंग लौटना पड़ा. बूथ पर मौजूद अधिकारियों ने बताया कि उनको वोट पहले ही पड़ चुका है.

जरुर पढ़ें:  मध्यप्रदेश चुनाव: बसपा ने जारी की 29 नामों की सूची

ये सुनकर महिला पहले तो चौंक गई लेकिन बाद में मामला समझ गई. दरअसल इस महिला के जगह पर किसी और ने पहले ही मतदान कर दिया था. महिला के उंगली पर न स्याही लगी थी और न ही उसने वोट किया था. लेकिन बूथ पर मौजूद रिकॉर्ड मे इस महिला का वोट डाला दिखाया गया. फर्जी वोटिंग का ये मामला इँदौर के सूरज नगर से सामने आया है. यहां के वार्ड नंबर 41 के बूथ नंबर 310 पर शालिनी बोरासी मतदान करने पहुंची थी.

उन्हें बताया गया कि उनका वोट पहले ही डाला जा चुका है. इसके बाद मौके पर ही महिला के परिजनों ने जमकर नाराजगी जताई. हालांकि इस परिवार को बूथ से बेरंग ही लौटना पड़ा. इस पूरे मामले में ठगाए इस परिवार ने मुख्य निर्वाचन अधिकारी और सीएम हेल्पलाइन पर शिकायत दर्ज करवाई है. देखना ये होगा कि इस फर्जी वोटिंग पर चुनाव आयोग क्या संज्ञान लेता है.

जरुर पढ़ें:  ममता ने दी बीजेपी को खुली धमकी, इनका नसीब अच्छा, वरना 1 सेकेंड में BJP दफ्तर पर कर सकती हूं कब्जा

Loading...