बिहार में महागठबंधन की सीट शेयरिंग की घोषणा के बाद घटक दल अब धीरे-धीरे अपने उम्‍मीदवारों की घोषणा कर रहे हैं. पहले चरण के चुनाव के उम्‍मीदवारों की घोषणा के बाद अब राष्‍ट्रीय जनता दल (राजद) ने आज दूसरे चरण के दो उम्‍मीदवारों के नाम सार्वजनिक कर दिए. उधर, आज ही दिल्‍ली में कांग्रेस की केंद्रीय चुनाव स‍मिति की अहम बैठक में पार्टी बिहार में अपने उम्‍मीदवारों के नाम फाइनल कर रही है.

राजद ने दो सीटों के नाम किए घोषित

राजद के प्रदेश अध्‍यक्ष रामचंद्र पूर्वे व पार्टी नेता आलोक मेहता थोड़ी देर में बिहार में पार्टी के दूसरे चरण के उम्‍मीदवारों के नाम की घोषणा करेंगे.  बांका लोकसभा सीट से जयप्रकाश यादव तथा भागलपुर से शैलेश कुमार (बुलो मंडल) के नाम तय किए गए हैं. दोनों घोषित सीटों पर सिटिंग सांसद भी हैं.

जरुर पढ़ें:  मायावती ने कांग्रेस का रिटर्न गिफ्ट नकारा, कहा- अकेले ही BJP को हराने में हैं सक्षम..

इस अवसर पर राजद के प्रदेश अध्‍यक्ष रामचंद्र पूर्वे ने महागठबंधन में किसी नाराजगी से इनकर किया. कांग्रेस के हरखू झा ने कहा कि कांग्रेस के उम्‍मीदवारों के नाम की घोषणा जल्‍द ही की जाएगी. माना जा रहा है कि कांग्रेस भी आज ही उम्‍मीदवारों के नाम घोषित कर देगी.

कांग्रेस भी कर सकती उम्‍मीदवारों की घोषणा

बिहार में कांग्रेस अपने कोटे की नौ लोकसभा सीटों पर उम्‍मीदवार तय करने करने के लिए दिलली में बैठक कर रही है. कांग्रेस की केंद्रीय चुनाव समिति की इस बैठक में पार्टी के बिहार प्रभारी शक्ति सिंह गोहिल तथा प्रदेश अध्‍यक्ष डॉ. मदन मोहन सिंह के साथ कांग्रेस नेता डॉ. अखिलेश सिंह व सदानंद सिंह भी शामिल हैं. माना जा रहा है कि इस बैठक में बिहार के उम्‍मीदवारों के नाम पर अंतिम मुहर लाग दी जाएगी. संभव है कि देर शाम कांग्रेस भी उम्‍मीदवारों के नाम सार्वजनिक कर दे.

जरुर पढ़ें:  'PM Narendra Modi' की रिलीज डेट जारी, लेकसभा चुनाव के दौरान होगी रिलीज..

इस बीच महागठबंधन की कुछ विवादित सीटों पर फंसे मामले को सुलझाने की कोशिशें लगातार जारी हैं

Loading...