MP चुनाव: कांग्रेस ने जारी की 16 उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट, जानिए किस-किस को मिला टिकट?

मेध्य प्रदेश में 28 नवंबर को विधानसभा चुनाव होने है. और वोटों की गिनती 11 दिसंबर को होगी. जिसे लेकर पार्टीयां जोर शोर से तैयारी में जुटी हुई है. साथ ही पार्टीओं में सीट के बंटवारे को लेकर जंग भी छिड़ी हुई.

कांग्रेस ने आज उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट जारी कर दी है. दूसरी लिस्ट में 16 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की गई है. बता दें कि शनिवार को ही कांग्रेस ने 155 सीटों पर उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी की थी. इस लिस्ट को मिलाकर अब तक कांग्रेस ने 230 सीटों में से 171 सीटों पर अपने कैंडिडेट घोषित कर दिए हैं.


कांग्रेस की दूसरी लिस्ट में भोपाल की नरेला सीट से नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह के समर्थक महेन्द्र सिंह चौहान को टिकट दिया गया है. कोलारस और मुंगावली उपचुनाव के विजयी उम्मीदवारों पर फिर भरोसा जताया गया है. राजनगर से विधायक विक्रम सिंह को फिर उतारा गया है जिनके बीजेपी में जाने की खबर चल रही थी.

जरुर पढ़ें:  मध्य प्रदेश में सरकार बनते ही कांग्रेसी दिखा रहे हैं कुछ इस तरह दबंगई!

हालांकि कांग्रेस में इंदौर के नामों पर उलझन बरकरार है. बुधनी से शिवराज सिंह चौहान के खिलाफ कौन चुनाव लड़ेगा ये अभी तक तय नहीं हुआ है.

पहली लिस्ट में भोपाल की उत्तर सीट से आरिफ अकील, चुरहट से नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह, भोपाल दक्षिण पश्चिम से पीसी शर्मा, राउ से जीतू पटवारी, सांसद कांतिलाल भूरिया के बेटे विक्रांत भूरिया को झाबुआ से, यूथ कांग्रेस अध्यक्ष कुणाल चौधरी काला पीपल से, भोजपुर से पूर्व केंद्रीय मंत्री सुरेश पचौरी, एनएसयूआई प्रदेश अध्यक्ष विपिन वानखेड़े को आगर सीट से टिकट मिला है.

इसके साथ ही पूर्व सांसद विजयलक्ष्मी साधो को महेश्वर से और दिग्विजय सिंह के भाई पूर्व सांसद लक्ष्मण सिंह को चाचौड़ा से टिकट दिया गया है. दिग्विजय सिंह के बेटे जयवर्धन सिंह और भतीजे प्रियव्रत सिंह को भी टिकट मिला है.

जरुर पढ़ें:  पड़ताल : ईवीएम से निकल रहें है सांप ?

बता दें कि इससे पहले मध्य प्रदेश की कुल 230 विधानसभा सीटों में से 177 सीटों के लिए बीजेपी ने अपने उम्मीदवारों के नाम घोषित कर दिए हैं. बीजेपी की पहली लिस्ट के मुताबिक शिवराज सिंह चौहान बुधनी सीट चुनाव लड़ेंगे. पहली लिस्ट में बीजेपी के मौजूदा 27 विधायकों के टिकट कट गए हैं.

Loading...