देश के प्रधानमंत्री मोदी अमेरिका के ह्यूस्टन पहुंच चुके हैं. पीएम मोदी आज ह्यूस्टन में होने वाली मैगा रैली ‘हाउडी मोदी’ को संबोधित करेंगे. इस ऐतिहासिक शो पर पूरी दुनिया नजरें टिकाए हुए है, जिसमें मोदी–ट्रंप की जुगलबंदी देखने के लिए तमाम देश के बड़े-बडे नेता भी इस शो पर निगाह डाले बैठे हैं. शो से पहले पीएम मोदी ने जब अमेरिका में कदम रखा तो उनका शानदार स्वागत हुआ. लेकिन अमेरिका से पहले जर्मनी ने भी पीएम मोदी का जानदार स्वागत किया. आपको शायद ही पता हो कि अमेरिका जाने से पहले मोदी जर्मनी भी गए थे.

दरउसल प्रधानमंत्री मोदी को अमेरिका के ह्यूस्टन जाते वक्त विमान में तकनीकी खराबी आ गई थी जिसकी वजह से उन्हें जर्मनी के फ्रैंकफर्ट हवाईअड्डे पर रुकना पड़ा. फ्रैंकफर्ट में पीएम मोदी ने दो घंटे बिताए और करीब दो घंटे रुकने के बाद पीएम मोदी अमेरिका के लिए रवाना हो गये लेकिन इन दो घंटो में भी पीएम मोदी स्वागत सत्कार हुआ और उनकी खूब खातिरदारी की गई. जर्मनी में भारत की राजदूत मुक्ता तोमर और महावाणिज्य दूत फ्रैंकफर्ट प्रतिभा पारकर ने पीएम मोदी की यहां अगवानी की.

जरुर पढ़ें:  सीएम योगी को 10 साल से इस केस में फ़ंसाने की कोशिश हुई बेनकाब!

पीएम मोदी के जर्मनी में रुकने की जानकी विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रविश कुमार ने ट्वीट करके दी. कहा, “ह्यूस्टन जाते हुए पीएम मोदी फ्रैंकफर्ट रुके. विमान के तकनीकी रुकावट के कारण दो घंटे के लिए पीएम मोदी फ्रैंकफर्ट पहुचें जहां भारतीय राजदूत मुक्ता तोमर ने उनकी अगवानी की. ”

आपको बता दें, पीएम मोदी शुक्रवार देर रात को अमेरिका की यात्रा पर रवाना हुए थे. मोदी 27 सितंबर तक अमेरिका में रहेंगे जहां वो संयुक्त राष्ट्र महासभा को संबोधित करेंगे. साथ ही वो 24 सितंबर को न्यूयार्क में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के साथ द्विपक्षीय बैठक करेंगे. उनकी अमेरिका यात्रा की शुरुआत ह्यूस्टन में आयोजित हाउडी मोदी से होगी जो आज रात साढ़े आठ बजे शुरु हो. ये शो भारत के लिए ही नहीं बल्कि पूरे विश्व के लिए ऐतिहासिक है क्योंकि ऐसा पहली बार होगा जब दो सबसे बड़े लोकतांत्रिक देशों के नेता 50 हजार से ज्यादा लोगो को एक ही मंच से संबोधित करेंगें.

Loading...