MP चुनाव : वोट मांगने आए बीजेपी नेता को भगवाधारी ने ही पहना डाली जूतों की माला!

मध्य प्रदेश में जैसे-जैसे विधान सभा चुनाव की तारीख नजदीक आ रही है. वैसे ही नेताओं पर चुनावी बुखार का पारा बढ़ता हुआ नजर आ रहा है. वोटरों को लुभाने के लिए पार्टीयों के नेता और कार्यकर्ता नये- नये पैंतरे अपना रहे हैं. लेकिन वोट मांगने के दौरान नेताओं को कभी लोगों के गुस्से का शिकार होना पड़ता है तो कभी उनकी आलोचनाओं का. मगर मध्य प्रदेश में इस बार के विधान सभा चुनाव में बीजेपी के नेताओं को कुछ इस तरह ही जगह-जगह विरोध प्रदर्शन का सामना करना पड़ रहा है.

ताजा मामला सामने आया है उज्जैन की नागदा-खाचरौद विधानसभा सीट का. जहां बीजेपी प्रत्याशी दिलीप सिंह शेखावत को चुनाव प्रचार के दौरान गांव खेड़ावदा में एक व्यक्ति ने जूते की माला पहना दी. मामाला उस वक्त का है जब नेता जी ढोल नगाड़ो के साथ वोट मांगने के लिए खेड़ावदा गांव में पहुंचते हैं और रास्ते में एक ग्रामीण के चरण स्पर्श कर वोट का अनुरोध करते हैं. तो ग्रामीण उनके गले में जूते की माला पहना देता है.

हैरान करने की बात तो ये है कि जब नेता जी को जूते की माला पहनाई जाती है तो पहले वो समझ नहीं पाते हैं और माला पहनने के लिए सिर भी नीचे कर देते हैं. मगर बाद में जैसे ही उन्हें भनक लगती है कि शख्स ने जूते की माला पहनाई है, तो वो आग बबूला हो जाते हैं और उस शख्स को पीटने के लिए दौड़ पड़ते हैं.

जरुर पढ़ें:  विडियो : रैली के दौरान गिर पड़े अमित शाह !

वीडियो में जो शख्स जूतों की माला पहनाते हुए दिख रहा है, उसके सिर पर भगवा रंग की टोपी है. टोपी के रंग से ऐसा लग रहा है कि वह बीजेपी का ही कार्यकर्ता हो.

इस घटना पर बीजेपी नेता दिलीप सिंह शेखावत का कहना है कि इस घटना का मूलक कांग्रेस है जिसने ऐसी साजिश रची है. उन्होंने बताया कि ये हरकत कांग्रेस की प्लानिंग का एक हिस्सा है. जिसने ये हरकत की है वो कांग्रेस समर्थित ग्राम सरपंच भागवंती बाई के पति रतन का भानजा है. रतन ने खुद मांगीलाल को इस हरकत के लिए खूब कोसा है.

जरुर पढ़ें:  यूपी के सहारनपुर में आज सपा बसपा गठबंधन ने की अपनी पहली रैली,जानिए रैली के लिए क्या है मायने

ये पहला मौका नहीं है जब बीजेपी नेताओं को जनता का गुस्सा झेलना पड़ रहा है. इससे पहले भी मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की पत्नी साधना सिंह का कुछ महिलाओं ने विरोध कर दिया था. वहीं, उसके बाद जब शिवराज के बेटे कार्तिकेय. बुधनी विधानसभा सीट पर वोट मांगने पहुंचे तो उनसे लोगों ने ये तक पूछ लिया था कि अब क्यों आए हो.

यही नहीं बल्कि हाल ही में  इंदौर के सावेर में यहां से बीजेपी विधायक राजेश सोनकर चुनाव प्रचार के लिए बीसा खेड़ी गांव पहुंचे. तो लोगों ने उनका गांव में घुसने से विरोध कर दिया था. लोग उन्हें गालियां देने लगे. और लोगों ने उनके खिलाफ ‘रोड नहीं तो वोट नहीं’ नारे भी लगाए. जिसके बाद नेता जी को वहां से भागकर निकलना पड़ा.

Loading...