फेसबुक की कार्रवाई पर अब कांग्रेस का पलटवार, कहा- नहीं हटाया कोई वेरिफाइड अकाउंट..

फर्जी अकाउंट्स पर कार्रवाई करते हुए फेसबुक ने कांग्रेस के 687 पेज और अकाउंट हटा दिए थे. जिसपर अब कांग्रेस ने भी अपनी प्रतिक्रया दी है. कांग्रेस ने दावा किया है कि उसकी ओर से चलाए जा रहे कोई भी ऑफिशियल पेज नहीं हटाया गया है. इतना ही नहीं कांग्रेस का कहना है कि फेसबुक की कार्रवाई में उसके किसी भी कार्यकर्ता का वेरिफाइड अकाउंट नहीं हटाया गया है.

कांग्रेस ने सोशल मीडिया पर ट्वीट कर कहा, ”इंडियन नेशनल कांग्रेस का कोई भी वेरिफाइड अकाउंट फेसबुक की कार्रवाई में नहीं हटाया गया है. हमारे सभी कार्यकर्ताओं के वेरिफाइड पेज भी काम कर रहे हैं. हम फेसबुक से हटाए गए पेज और अकाउंट्स की लिस्ट मांगी है और हमें जवाब का इंतजार है.”

जरुर पढ़ें:  116 प्रोफेसर नही कर पाए VVPAT-EVM की परिक्षा पास, जिलाधिकारी ने जारी किया कारण बताओ नोटिस..

आपको बता दें कि फेसबुक ने दावा किया है कि उसने कांग्रेस पार्टी और पाकिस्तान के सैन्य से जुड़े हुए पेजों को अपने प्लेटफॉर्म से हटा दिया है. फेसबुक का कहना है कि उसने लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस पार्टी से जुड़े 687 पेजों और अकाउंट को हटाया है. इसके अलावा फेसबुक ने कहा कि उसने पाकिस्तानी सैन्य अधिकारियों से जुड़े 103 खातों को भी डिलीट कर दिया है. इस बात की जानकारी अंतरराष्ट्रीय समाचार एजेंसी रॉयटर्स की तरफ से दी गई है.

दरअसल फेसबुक का कहना है कि उसने अपनी जांच में पाया है कि लोगों ने फेक अकाउंट्स बनाए और अलग-अलग ग्रप्स से जुड़कर कंटेंट को फैलाया और इसके जरिये लोगों से संपर्क बढ़ाने का काम किया. साथ हॉ फेसबुक ने कहा कि इन फेक पेजों में स्थानीय समाचार के अलावा मुख्य विक्षी दल भारतीय जनता पार्टी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की आलोचना भी की जाती थी.

जरुर पढ़ें:  अभी नही मरा मसूद अजहर, सामने आया मसूद का ऑडियो क्लिप

 

Loading...