बाला साहेब ठाकरे की जिंदगी पर बनी फिल्म ‘ठाकरे’ आज रिलीज हो गई है. इस फिल्म में नवाजुद्दीन सिद्दीकी, बाला साहेब का रोल निभा रहे हैं. साथ ही अमृता अरोड़ा फिल्म में बाला साहेब की पत्नी के किरदार में हैं. ‘ठाकरे’ में नवाज की एक्टिंग को लेकर उनकी तारीफ हो रही है. अपने इस लुक में वह बिल्कुल बाल ठाकरे की तरह नजर आते हैं, लेकिन क्या आप जानते हैं कि इस फिल्म के लिए मेकर्स की पहली पसंद नवाज और अमृता नहीं थे?

‘ठाकरे’ में लीड रोल के लिए नवाज मेकर्स की पहली पसंद नहीं थे और इस बात का खुलासा फिल्म रिलीज होने के बाद हुआ है. जी हां, कास्टिंग डायरेक्टर रोहन मापुसकर ने हाल ही में दिए गए एक इंटरव्यू में कहा- ‘मेकर्स लीड रोल के लिए इरफान खान को लेना चाहते थे, लेकिन चीजें उस तरह से नहीं हो पाईं. डायरेक्टर अभिजीत पानसे, संजय राउत और मैं सोच विचार कर रहे थे, हमारे दिमाग में इरफान थे, लेकिन उन दिनों वह किसी दूसरे प्रोजेक्ट में बिजी थे. इरफान 2-3 महीने बाद फिल्म पर ध्यान दे सकते थे.’

जरुर पढ़ें:  शोएब बन गए जोरू का गुलाम शादी की पहली सालगिरह, देखें खूबसूरत वीडियो

नवाज की एंट्री पर रोहन ने कहा- ‘कई पंडालों में बाला साहेब कार्यकर्ताओं के साथ जमीन पर बैठते थे, तब हमने सोचा कि उन सीन्स नवाजुद्दीन, इरफान से ज्यादा बेहतर रहेंगे.’ वहीं अमृता राव की जगह मेकर्स मंटो एक्ट्रेस रशिका दुग्गल को कास्ट करना चाहते थे.

महाराष्ट्र के सिनेमाघरों में फिल्म को अच्छा रिस्पांस मिल रहा है. सिनेमाघर पहुंचे दर्शकों का स्वागत महाराष्ट्र के परंपरागत रीति रिवाजों के साथ किया गया. तमाम दर्शक यहां मराठा पगड़ी पहने दिखे. दर्शकों के स्वागत के लिए ढोल और तुरही का इंतजाम किया गया था.

इससे पहले फिल्म ‘ठाकरे’ को सुबह 4 बजे देखने मुंबई के एक सिनेमाघरों में पहुंचे लोग वहां खुद ‘बाल ठाकरे’ को देख चौंक गए. सिनेमाघरों की एक बड़ी चेन ने मुंबई में ठाकरे फिल्म को लेकर सिनेथॉन रखा है.

Loading...