हिंदी सिनेमा के दिग्गज कलाकार कादर खान के निधन से बॉलीवुड गलियारों में शोक की लहर है. कई फिल्मों में कादर खान संग स्क्रीन शेयर कर चुके गोविंदा एक्टर के निधन से दुखी हैं. सिल्वर स्क्रीन पर कादर खान और गोविंदा की कॉमिक जुगलबंदी आइकॉनिक मानी जाती है. दोनों ने कई सुपरहिट फिल्में दी हैं. कादर खान के निधन पर दुख जताते हुए गोविंदा ने कहा, वे सिर्फ मेरे उस्ताद ही नहीं बल्कि पिता समान थे.

गोविंदा ने सोशल मीडिया पर कादर खान के साथ तस्वीर पोस्ट कर लिखा, ”कादर खान जिस भी कलाकार के साथ काम करते थे, वे उसे सुपरस्टार बना देते थे. पूरी फिल्म इंडस्ट्री और मेरी फैमिली उनके जाने से हुए नुकसान को शब्दों में बयां नहीं कर सकती. मैं भगवान से प्रार्थना करता हूं कि उनकी आत्मा को शांति दे और उन्हें स्वर्ग में जगह मिले. “इस महीने गोविंदा की फिल्म रंगीला राजा रिलीज होने वाली है.

जरुर पढ़ें:  स्वीमिंग पूल में उतरकर इस हीरोइन ने लगाई आग, हॉट फोटो हुई वायरल

कादर खान ने 4 दशक से ज्यादा लंबे समय तक हिंदी सिनेमा में कई तरह के काम किए. पर्दे पर विलेन का रोल निभाकर पॉपुलैरटी बटोरने के बाद उन्होंने कैरेक्टर और कॉमिक रोल्स किए. फिल्मों की पटकथाएं और संवाद भी लिखे. गोविंदा और कादर खान की जोड़ी ने दर्शकों को खूब हंसाया. दोनों जब भी पर्दे पर आते धमाल मचाते थे. दोनों की मशहूर फिल्मों में साजन चले ससुराल, कूली नंबर वन, छोटे सरकार, आंखें, दूल्हे राजा, राजाजी, आंटी नंबर वन, जोरू का गुलाम, हीरो नंबर वन, हसीना मान जाएगी, अखियों से गोली मारे जैसी फिल्में शामिल हैं.

गौरतलब है कि कादर खान वे लंबे वक्त से काफी बीमार थे. बीमारी की वजह से उन्होंने फिल्मों से दूरी बना रखी थी. वे पब्लिक प्लेस पर बेहद कम नजर आते थे.

Loading...