रोमांस किंग शाहरुख खान और एक्ट्रेस काजोल की फिल्म ‘बाजीगर’ किसे याद नहीं। यह वही फिल्म थी जिसके बाद शाहरुख को बॉलीवुड में नया नाम ‘बाजीगर’ मिला था। इस एक फिल्म का डायलॉग ‘हारकर जीतने वाले को बाजीगर कहते हैं’ आज भी उतना ही लोकप्रिय है, जितना उस समय हुआ था।

हाल ही में इस फिल्म की एक्ट्रेस काजोल ने इस फिल्म की शूटिंग के दौरान की कुछ यादें ताजा की हैं। बता दें कि इससे पहले शाहरुख-काजोल की आइकॉनिक जोड़ी ने कई फिल्मों में साथ काम किया है। यह बॉलीवुड की सबसे पसंदीदा जोड़ी है। दोनों ने एक साथ कई सुपरहिट फिल्में दी हैं। फिल्म ‘बाजीगर’ को रिलीज हुए 25 साल हो चुके हैं।

जरुर पढ़ें:  मलाइका ने अर्जुन के साथ रिश्तों पर तोड़ी चुप्पी, अरबाज के साथ तलाक को लेकर कही ये बात..

अब्बास मस्तान द्वारा निर्देशित फिल्म 12 नवंबर, 1993 में रिलीज हुई थी। फिल्म में शाहरुख खान, काजोल और शिल्पा शेट्टी लीड रोल में थे। इस फिल्म के बाद शाहरुख रातों-रात चर्चा में आए थे।

काजोल ने बताया कि शाहरुख ने उन्हें कई बार एक्टिंग की क्लास दी है। ‘बाजीगर’ की शूटिंग के दौरान का एक किस्सा याद करते हुए काजोल ने बताया कि शूटिंग के समय शाहरुख ने उन्हें एक्टिंग सीखने की सलाह तक दे डाली थी।

काजोल ने ये बात अपनी अपकमिंग फिल्म हेलीकॉप्टर ईला के प्रमोशन के दौरान कहा। उन्होंने कहा कि ‘मुझे याद है बाजीगर फिल्म की शूटिंग के दौरान शाहरुख ने जब मुझसे कहा था कि मुझे एक्टिंग सीखनी चाहिए और तब मैंने सोचा कि मैं तो इतना अच्छा काम कर रही हूं। लेकिन फिर भी शाहरुख ने कहा कि मुझे और मेहनत करनी चाहिए। उस वक्त मुझे लगा कि शाहरुख कभी-कभी बकवास करते हैं।

जरुर पढ़ें:  जॉन अब्राहम ने सलमान खान को ये क्या कह दिया....?

बता दें, काजोल एक बार फिर फिल्म ‘हेलीकॉप्टर ईला’ के जरिए बॉलीवुड में कमबैक कर रही हैं। काजोल इससे पहले साल 2015 में आई फिल्म दिलवाले में शाहरुख के साथ नजर आई थीं। ‘हेलीकॉप्टर ईला’ में काजोल सिंगल मदर का रोल अदा कर रही हैं। फिल्म में उनके बेटे के किरदार में रिद्धी सेन नजर आएंगे। फिल्म को अजय देवगन के होम प्रोडक्शन तले बनाया गया है और इस फिल्म का निर्देशन प्रदीप सरकार ने किया है।

Loading...