टेलीनिजन का सबसे चर्चित रिएलिटी शो बिग बॉस हर साल विवादों में घिरा रहता है. लेकिन इस बार शो में खतरों के बादल ज्यादा मंडरा रहे हैं. क्योंकि इस बार तो कॉन्ट्रोवर्सी शो के शुरुआत से ही शुरू हो गई थी और अब कलर्स का ये फेमस शो बैन होने जा रहा है.

दरअसल, कुछ दिन पहले उत्तर प्रदेश के बीजेपी विधायक नंदकिशोर गुर्जर ने पत्र लिखकर सरकार से बिग बॉस के जरिए अश्लीलता फैलाए जाने की शिकायत की थी. विधायक ने शो को बैन करने मांगी भी की थी. जिसके बाद केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कहा था कि हमें एक हफ्ते में शो के कंटेंट से जुड़ी पूरी रिपोर्ट मिल जाएगी. इसके बाद साफ हो जाएगा कि इसमें क्या दिखाया जा रहा है. इसी के बाद हम इस पर फैसला लेंगे.

जरुर पढ़ें:  आतंकवाद की असली वजह इस शख्स को पता है?

डेक्कन क्रोनिकल की रिपोर्ट के मुताबिक सूचना और प्रसारण मंत्रालय बिग बॉस को बैन करने पर विचार कर रहा है. रिपोर्ट की मानें तो मंत्रालय ने इसे बैन करने का फैसला भी कर लिया है.

सरकार के सूत्र ने बताया कि ‘हमारी पड़ताल में पता चला है कि शो में शालीनता की लाइन को क्रॉस किया जा रहा है.  मंत्रालय अब सच में इसे बैन करने पर विचार कर रहा है. इसी के साथ ये शो नेगेटिव कंटेंट परोस रहा है. शो में कंटेस्टेंट एक दूसरे पर अश्लीलता से जुड़े भद्दे कमेंट करते हैं जो हमारी संस्कृति को स्वीकार नहीं है. ये कोई आम रिएलिटी शो नहीं है. इसलिए मंत्रालय इस पर सख्ती से पड़ताल कर रहा है’.

जरुर पढ़ें:  BIG BOSS के घर में रश्मि-असिम के बीच खिंची तलवारें...

वहीं फिल्म ‘पद्मावत’ के विरोध से चर्चा में आई करणी सेना भी फिर जाग उठी है. करणी सेना ने ‘बिग बॉस’ शो के खिलाफ शिकायत की है. इस शिकायत के मद्देनजर मुंबई पुलिस ने शो के होस्ट सलमान खान  के घर के बाहर सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी है.

इस शो के खिलाफ सलमान खान  के घर के बाहर प्रदर्शन के दौरान 20 लोगों को गिरफ्तार किया गया था. वहीं अखिल भारतीय व्यापारी परिसंघ समेत कई संगठनों ने शो में आपत्तिजनक सीन दिखाए जाने की वजह से जल्द से जल्द प्रतिबंध लगाए जाने की मांग की है. आपको बता दें कि शो से अभी तक दो कंटेस्टेंट दलजीत कौर और कोयना मित्र बाहर हो चुकी है. और अब शो में 11 कंटेस्टेंट बाकि है.

जरुर पढ़ें:  'अलाउद्दीन खिलजी' के रोल के लिए रणवीर ने किया था ये मुश्किल काम

VK News

Loading...