OMG! क्या दीपिका और रणवीर को तीसरी बार करनी पड़ेगी शादी?

बॉलीवुड के मोस्ट रोमांटिक कपल रणवीर सिंह और दीपिका पादुकोण एक दूसरे हो गए हैं. शादी के बंधन में बंधने के बाद अपने मुंबई के रिसेप्शन में दोनों बिजी चल रहे हैं.लेकिन शायद दोनों को फिर से करोड़ो का खर्चा करना पड़ सकता है. बता दें रणवीर और दीपिका की शादी को लेकर एक बड़ी खबर सामने आई है. जी हाँ रणवीर-दीपिका को एक बार फिर शादी करनी पड़ सकती है. जी हां!! इटली में हुई रणवीर-दीपिका की शादी भारत में मान्य नही है.

एक्टर रणवीर सिंह और दीपिका पादुकोण ने एक ऐसी गलती कर दी है, जिस वजह से उनकी शादी रजिस्टर ही नहीं होगी जी हाँ इन दोनों की शादी एक कानूनी पचड़े में फंस गई है. इसका खुलासा, पंजाब और  हरियाणा हाईकोर्ट के वकील हेमंत कुमार की लगाई गई एक आरटीआई में हुआ है. बताया जा रहा है कि इस वजह से आज तक विराट कोहली और अनुष्का शर्मा की शादी भी रजिस्टर नहीं हो पाई है.

जरुर पढ़ें:  फिल्मों में 'KISS' क्यों नहीं करते सलमान खान, जानें वजह

अब आपको बताते हैं मामला क्या है दरअसल आरटीआई के मुताबिक, दीपिका और रणवीर ने इटली के लेक कोमो में 14 नवंबर 2018 को शादी की थी. लेकिन ये शादी रजिस्टर नहीं हो सकती, क्योंकि इस बारे में वहां की एम्बसी को लिखित जानकारी ही नहीं थी. इसलिए अब इनकी शादी विदेश में ही नहीं, बल्कि भारत के भी किसी राज्य में रजिस्टर नहीं हो सकती. जिस वजह से इस जोड़ी को एक बार फिर शादी करनी पड़ सकती है.

बता दें विदेशीय विवाह अधिनियम, 1969 के प्रावधान मुताबिक, विदेश में यदि कोई भारतीय शादी करता है तो उसे वहां के भारतीय एम्बसी को इसकी जानकारी देनी होती है. एम्बसी में कई तरह की फोर्मलिटीज़  पूरी करनी होती हैं. शादी करने वाले लड़के और लड़की के डॉक्यूमेंट की फाइल के साथ शादी के कार्ड को भी प्रूफ के लिए जमा किया जाता है.

जरुर पढ़ें:  फिटनेस में सबसे आगे विराट, किया ये बड़ा कारनामा..

साथ ही बता दें  इसी साल 14 जनवरी को इटली में ही शादी करने वाले विराट कोहली और अनुष्का शर्मा को मैरिज रजिस्ट्रेशन सर्टिफिकेट अभी तक नहीं मिला है. क्योंकि इन दोनों ने भी इटली और भारतीय एम्बसी में बिना किसी फॉर्मेलिटी पूरी किए बगैर शादी की थी. इसका खुलासा भी हेमंत कुमार की लगाई गई आरटीआई के जवाब में हुआ था.

Loading...