हरियाणा के मेवात के पुनहाना कस्बे में रहने वाले सलमान अली और उनका परिवार पीढ़ियों से संगीत से जुड़े हैं। उनके दादा से लेकर परदादा तक सुर-ताल की इस दुनिया से नाता रखते थे। परिवार के लोग शादियों और जागरण में परफॉर्म करते थे लेकिन, सुरों से इतना धनी होने के बावजूद भी ये परिवार पैसों की तंगी से जूझता रहा। जिस वजह से कम उम्र में ही सलमान ने कमाना शुरू कर दिया था।

बता दें, सलमान के मां-पिता के अलावा परिवार में तीन बहनें और एक बड़ा भाई हैं। वो परिवार में सबसे छोटे हैं। उनके पिता ने काफ़ी मुश्किलों से बहनों और भाई का निकाह करवाया। और एक उम्र के बाद वो गाना नहीं गा पाते थे। जिसके बाद उन्होंने अपने संगीत के सफर में अपने बेटे सलमान को जोड़ लिया। और मात्र 7 साल की उम्र में ही सलमान ने परिवार के लिए गाना शुरू कर दिया। मजबूरी में शुरू किए गए इस सफर में सलमान अली को मज़ा आने लगा। क्योंकि संगीत से उनकी जुगलबंदी बैठने लगी थी। जागरण में गाना, पार्टियों में गाना और कभी-कभी कव्वाली में हिस्सा लेना उनके दिनचर्या का हिस्सा बनने लगा। और इन सबसे मिलने वाला पैसा वो परिवार की देख-रेख में खर्च कर देते।

जरुर पढ़ें:  दिलीप कुमार की नातिन सायशा करेंगी 17 साल बड़े इस साउथ के एक्टर से शादी !

गरीबी का ये आलम था कि सलमान 9वी के आगे पढ़ाई नहीं कर सके क्योंकि पैरेंट्स के पास आगे की पढ़ाई के लिए पैसे नहीं थे। लेकिन इंडियल आइडल 10 का ख़िताब जीतने के बाद सलमान अली अपनी पढ़ाई पूरी करना चाहते हैं। बता दें, विनिंग अमाउंट में सलमान को 25 लाख रुपए के चेक के साथ ही एक कार भी दी गई है। साथ ही उनका कहना है कि विनिंग अमाउंट से सबसे पहले वो अपने घर की स्थिति ठीक करना चाहते है। वो इस अमाउंट से अपने घर की छत को ठीक करवाना चाहते है और इस पैसे से जीवन को आगे ले जाना चाहते हैं।

जरुर पढ़ें:  बचपन में ऐसी दिखती थीं दिपिका पादुकोण और उनकी बहन

सलमान अली का कहना है…”दिल के किसी कोने में मुझे विश्वास था कि मैं फिनाले तक पहुंचगा लेकिन, शो जीतना सपना सच होने जैसा है। मैं ऐसे बैकग्राउंड से आता हूं जिसमें मेरी 4 पीढ़ियों ने सिंगिंग में अपना करियर बनाया है। लेकिन, नेशनल टेलीविजन पर गाना बहुत बड़ी बात है। मैंने अपने परिवार को प्राउड फील करवाया इसलिए मैं बहुत खुश हूं। अपनी खुशी को बताने के लिए मेरे पास शब्द नहीं है।”

बता दें, सलमान बॉलीवुड में काम करना चाहते हैं और ए.आर रहमान के साथ काम करना उनका सपना है। लेकिन वो जानते हैं कि ये सब करना इतना आसान नहीं है। जनकारी के लिए बता दें कि सलमान अली वरुण धवन की फिल्म ‘सुई धागा’ में गाना गा चुके हैं। इसके अलावा वे ‘चंद्रगुप्त मौर्य’ के टीवी शो में भी अपनी आवाज दे चुके हैं। हम तो यही चाहते हैं सलमान इसी तरह अपनी आवाज का जादू बिखेरते रहें और खुशियां बांटते रहें।

Loading...