दिग्गज बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर का करियर बेहद शानदार है. दाएं हाथ के बल्लेबाज क्रिकेट के इतिहास में एकमात्र ऐसे बल्लेबाज हैं जिसने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 100 शतक लगाए हैं. साथ ही सचिन तेंदुलकर ने टेस्ट और वनडे में अपने नाम सबसे ज्यादा रनों का रिकॉर्ड भी दर्ज किया है. बता दें कि सचिन तेंदुलकर ने अपने 24 साल लंबे करियर में कई रिकॉर्ड दर्ज किए हैं. इसीलिए सचिन तेंदुलकर को ‘गॉड ऑफ क्रिकेट’ की उपाधि से भी नवाज जाता है. लेकिन अब सचिन तेंदुलकर के भगवान की उपाधि को रूप यानि कि नाम भी दे दिया गया है.

जी हां अब सचिन तेंदुलकर को कृष्ण कहकर बुलाया जा रहा है. बता दें कि पूर्व भारतीय क्रिकेटर मोहम्मद कैफ ने सोशल मीडिया पर एक फोटो शेयर की है. जिसमें वो दिग्गज सचिन तेंदुलकर के साथ खड़े नजर आ रहे हैं. बता दें कि मोहम्मद कैफ उत्तर प्रदेश रणजी टीम के पूर्व कप्तान रह चुके हैं.

जरुर पढ़ें:  सलमान खान के बर्थडे के मौके पर कुछ अनसुनी बातें

उन्होंने सोशल मीडिया पर सचिन तेंदुलकर के साथ एक तस्वीर शेयर की है उस पर बड़ी संख्या में लोग उनकी तारीफ कर रहे हैं. बता दें कि कैफ ने फोटो शेयर करते हुए लिखा कि ‘भगवान कृष्ण के साथ मेरा सुदामा पल.’ इस पर लोगों ने तारीफ करते हुए लिखा  कि ‘शानदार, आपकी आत्मीयता देख काफी अच्छा लगा. तो वहीं किसी ने लिखा, ‘दिग्गज के साथ आपकी नम्रता देख काफी सम्मान से भर दिया, आपको सलाम.’ बता दें कि साल 2018 में क्रिकेट से सन्यास लेने वाले कैफ को भारत के शानदार फील्डरों में गिना जाता है.

उन्होंने नैटवेस्ट ट्रोफी के फाइनल में 13 जुलाई 2002 को इंग्लैंड के खिलाफ मैच विजयी पारी खेली थी और भारत की सीरीज जीत में अहम भूमिका अदा की थी. उनके नाम 125 वनडे में 2753 रन दर्ज हैं. वहीं, टेस्ट में उन्होंने 13 मैचों में 624 रन बनाए, कैफ की कप्तानी में भारत 2000 में अंडर-19 वर्ल्ड चैंपियन बना था.

जरुर पढ़ें:  जावेद ने बढाई सलमान की मुश्किलें, किया ऐसा ट्वीट

 

Loading...