एक महिला अजीबोगरीब कपड़े पहनकर बंदरगाह पर लड़खड़ाती हुई चल रही थी. जिसे देखकर तटरक्षक बल के अधिकारियों को उसपर शक हुआ, जिसके बाद महिला की तलाशी ली गई. तलाशी के दौरान महिला के स्कर्ट के अंदर से ऐसी चीज निकली, जिसे देखकर अधिकारी भी हैरान रह गए.

बता दें, यह घटना ताइवान के किनमेन शहर की है. जहां एक महिला अपने स्कर्ट के अंदर 24 गर्बिल्स, जो कि एक प्रकार के चूहे होते हैं, उन्हें छुपाकर ले जा रही थी. महिला का कहना था कि वो इन गर्बिल्स को अपने दोस्तों के लिए चीन से लेकर आई थी. हालांकि उसने ये नहीं बताया कि उसके दोस्त कौन थे.

जरुर पढ़ें:  आज हो सकता है चुनाव का ऐलान,शाम पांच बजे चुनाव आयोग ने बुलाई प्रेस कांन्फेस

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, 60 साल की वु नाम की इस महिला ने जो स्कर्ट पहन रखी थी, वो काफी फुली हुई नजर आ रही थी. साथ ही वो पोर्ट पर सही से चल भी नहीं पा रही थी. ये देखकर अधिकारियों को शक हुआ और उन्होंने महिला के कपड़ों की जांच की. हैरान करने बात तो ये है कि महिला जिन गर्बिल्स को अपनी स्कर्ट के अंदर छुपाकर ले जा रही थी, वो सभी जिंदा थे. महिला ने उन गर्बिल्स को छोटे-छोटे कपड़ों में बांधकर अपने पैरों में बांध रखा था और उन्हें स्कर्ट से ढंका हुआ था.

पूछताछ के दौरान महिला ने बताया, कि उसने इन गर्बिल्स को चीन के एक शॉप से खरीदा था, जिसमें नर और मादा दोनों थे. एक नर गर्बिल को उसने 50 चीनी युआन यानी करीब 525 रुपये में खरीदा था, जबकि एक मादा गर्बिल के बदले उसने 150 चीनी युआन यानी करीब 1574 रुपये चुकाए थे.

जरुर पढ़ें:  रोज 700 गधियों के दूध से नहाती थी ये रानी, वजह जानकर उड़ जाएंगे आपके होश

बता दें कि चीन में गर्बिल्स की काफी डिमांड है और ये काफी महंगे भी बिकते हैं. जी हां, चीन में एक नर गर्बिल की कीमत करीब 1100 रुपये और एक मादा गर्बिल की कीमत करीब 2200 रुपये है. वहीं अधिकारियों का मानना है कि तस्करों ने महिला को बंदरगाह पर निरीक्षण प्रक्रियाओं के बारे में पता लगाने के लिए भेजा होगा. गर्बिल्स की तस्करी के आरोप इस महिला को गिरफ्तार कर लिया गया है और फिलहाल इस मामले की जांच चल रही है.

Loading...