1000 करोड़ रुपए की ड्रग्स के साथ हुए 4 लोग गिरफ्तार

मामला महाराष्ट्र का है जहां पुलिस को एक बड़ी सफलता हाथ लगी है. पुलिस ने एंटी-नारकोटिक्स सेल ने वकोला इलाके से फेंटानिल नाम की प्रतिबंधित ड्रग्स के साथ चार लोगों को गिरफ्तार किया है. यह ड्रग नारकोटिक ड्रग्स और साइकोट्रोपिक पदार्थ एक्ट के तहत प्रतिबंधित है. बता दें कि इसका इस्तेमाल एनेस्थीसिया के तौर पर दर्द से राहत दिलाने के लिए किया जाता है. इसका उपयोग नशे के लिए भी किया जाता है.

पुलिस ने चारों आरोपियों को कोर्ट में पेश किया. जहां आरोपियों को 1 जनवरी तक की पुलिस रिमांड पर भेज दिया गया है. बताया जा रहा है कि चारों आरोपी अमेरिका के अलावा अन्य देशों में भी इस ड्रग्स को भेजने की तैयारी में जुटे थे. इसके लिए वे लोग दलालों के संपर्क में भी थे. पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से ड्रग्स से भरे चार ड्रम जब्त कर लिए है.

जरुर पढ़ें:  क्लिनिक में डॉक्टर ने किया कंपाउंडर के साथ.....

अंतरराष्ट्रीय बाजार में इसकी कीमत करीब 1,000 करोड़ रुपए बताई जा रही है. इस ड्रग्स को अमेरिका भेजने की तैयारी का जा रही थी. आरोपियों ने कोर्ट में दावा किया कि उनके पास से जब्त किया गया पदार्थ फेंटानिल नहीं है. साथ ही उनके पास इसकी खरीदी के दस्तावेज भी हैं. फेंटानिल का इस्तेमाल एनेस्थीसिया और कैंसर के इलाज में किया जाता है. नशे के लिए इसे कोकीन और हेरोइन में मिलाया जाता है. फिलहाल पुलिस नें आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है और आगे की कार्रवाई की जा रही है.

 

Loading...