जम्मू कश्मीर से जब से विशेष राज्य का दर्जा हटाया गया है. अनुच्छेद 370 हटाया गया है. तभी से राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहाकर अजीत डोभाल वहां मौजूद हैं. शनिवार को वे आतंकियों के गढ़ अनंतनाग पहुंचे. यहां उन्होंने स्थानीय लोगों से मुलाकात की और उनके साथ बातचीत भी की. डोभाल ईद के लिए लगी भेड़ों की मंडी में भी पहुंचे. जहां उन्होंने भेड़े बेचने वालो से मुलाकात की.

इससे पहले वे शोपिया भी पहुंचे थे वहां उन्होंने आम लोगों से बातचीत की थी और स्थानीय लोगों के साथ भोजन भी किया था. उस वक्त कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद ने कहा था की पैसे देकर आप किसी को भी अपने साथ बुला सकते हो.

जरुर पढ़ें:  जलजले ने पीओके में मचाई तबाही, दिल्ली तक लगे तेज झटके

आपको बता दें कि अजित डोभाल पूरी तरह से कश्मीर के लोगों के साथ सम्पर्क में हैं, लोग उनसे खुशी से मिलते हैं, बातचीत करते हैं, इससे पहले शुक्रवार को अजीत डोभाल श्रीनगर शहर पहुंचे थे, इस दौरान उन्होंने दो घंटे तक सैनिकों और स्थानीय लोगों से बातचीत की सीआरपीएफ के जवानों के साथ दोपहर का भोजन किया था। जम्मू कश्मीर में शांति बनाए रखने के लिए केंद्र सरकार पूरी तरह से एक्टिव है. इस बात का अंदाजा इसी से लगा सकते हैं कि अजीत डोभाल खुद आतंकवाद प्रभावित इलाकों में जाकर आम लोगों से मिल रहे हैं. साथ ही उन्हें आश्वासन दे रहे हैं कि उनका भविष्य बेहतर होगा.

Loading...