कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने प्रेस से बात करते हुए कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी की अध्यक्षता में कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक हुई, जिसमें एक प्रस्ताव पास किया गया। उन्होंने कहा कि पार्टी अयोध्या मामले में सुप्रीम कोर्ट के फैसले का सम्मान करती है। हम सभी समुदायों से निवेदन करते हैं कि देश में अमन का वातावरण बनाए रखें।

अयोध्या भूमि विवाद पर कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने प्रेस से बात करते हुए कहा, “सुप्रीम कोर्ट का फैसला आ चुका है, हम राम मंदिर के निर्माण के पक्ष में हैं। इस फैसले ने न केवल मंदिर के निर्माण के लिए दरवाजे खोले, बल्कि इस मुद्दे का राजनीतिकरण करने वाली बीजेपी और अन्य लोगों के लिए दरवाजे भी बंद कर दिए।”

जरुर पढ़ें:  बाबा रामदेव ने राम मंदिर के निर्माण के लिए पीएम मोदी को कहा कुछ ऐसा.

बता दें कि देश के सबसे पुराने केसों में से एक अयोध्या विवाद पर सुप्रीम कोर्ट ने अहम फैसला सुनाया है। चीफ जस्टिस रंजन गोगोई की अगुवाई में संवैधानिक पीठ ने फैसला सुनाते हुए निर्मोही अखाड़ा और शिया वक्फ बोर्ड का दावा खारिज कर दिया है। अयोध्या में रामजन्मभूमि न्यास को विवादित जमीन दी गई है। साथ ही मुस्लिम पक्ष को अलग जगह जमीन देने का आदेश दिया गया है। सुप्रीम कोर्ट ने सरकार को ट्रस्ट बनाने का आदेश दिया है। इस फैसले से अयोध्या में राम मंदिर बनने का रास्ता साफ हो गया है।

VK News

Loading...