राजस्थान में बड़ा प्लेन हादसा, सिरोही जिले में MIG-27 क्रैश..

राजस्थान में एक बड़ा प्लेन हादसा होने की खबर सामने आ रही है. यहां फाइटर प्लेन के क्रैश होने की सूचना मिल रही है. सिरोही के गोडाणा गांव के बांध क्षेत्र में फाइटर प्लेन के गिरने की सूचना मिली. जानकारी के अनुसार जिले के आला अधिकारी मौके पर पहुंच रहे हैं.

बताया जा रहा है कि सुबह मिग-27 यूपीजी एयरक्राफ्ट जोधपुर से अपने रूटीन उड़ान के दौरान क्रैश हुआ है. साथ ही जानकारी मिल रही है कि फाइटर प्लैन का पायलट सुरक्षित बच गया है.

पहले भी हुई है ऐसी घटनाएं

इससे पहले भी इस तरह की कई घटना सामने आती रही हैं. फरवरी में राजस्थान के जैसलमेर जिले में एक मिग-27 ग्राउंड अटैक एयरक्राफ्ट क्रैश हो गया था. हादसा वायुशक्ति अभ्यास प्रदर्शन के दौरान हुआ था. मिग 27 का प्लेन खेतोलाई गांव के पास फील्ड फायरिंग रेंज में उड़ते वक्त जमीन पर आ गिरा. घटना 98 परमाणु परीक्षण स्थल से एक किलोमीटर दूर हाईवे की तरफ तरफ हुई थी, जो फील्ड फायरिंग रेंज के अंदर का इलाका है

जरुर पढ़ें:  विंग कमांडर अभिनंदन की मूछों का छाया जलवा, सलून के बाहर लगी युथ की लंबी लाइन

.

वहीं, 28 जनवरी को उत्तरर प्रदेश के कुशीनगर में भारतीय वायुसेना का जगुआर लड़ाकू विमान क्रैश हुआ था. पायलट के विमान को आबादी क्षेत्र से दूर ले जाने के कारण बड़ा हादसा टल गया. जिसके बाद लड़ाकू विमान क्रैश होकर खेत में गिरा, उसमें आग लग गई थी.

वहीं 26 फरवरी को पुलवामा हमले के बाद पाकिस्तान पर की गई एयर स्ट्राइक के दौरान भी एक फाइटर प्लेन MIG-21 क्रैश हो गया था. जिसके पायलट थे विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान.

Loading...