भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने हरियाणा की 90 विधानसभा सीटों के लिए पहली सूची जारी कर दी है। बीजेपी ने पहली सूची में 78 उम्मीदवारों को टिकट दिया है। बीजेपी ने सोमवार को जिन नामों का ऐलान किया है, उसमें 38 मौजूदा विधायक भी शामिल हैं। इस बार बीजेपी ने 7 मौजूदा विधायकों के टिकट काटे भी हैं। खास बात यह कि पार्टी की ओर से इस बार पूर्व हॉकी प्लेयर संदीप सिंह, पहलवान बबीता फोगाट और योगेश्वर दत्त को भी प्रत्याशी बनाया गया है।

हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर को इस चुनाव में करनाल सीट से प्रत्याशी बनाया गया है। खट्टर 2014 में करनाल सीट से चुनाव जीते थे। उनके अलावा पहलवान योगेश्वर दत्त को बरौदा, स्टार पूर्व ड्रैग फ्लिकर संदीप सिंह को पिहुआ से, पहलवान बबीता फोगाट को दादरी से उम्मीदवार बनाया गया है। लतिका शर्मा को कालका और ज्ञानचंद्र गुप्ता को पंचकूला से टिकट दिया गया है।

जरुर पढ़ें:  राज्यसभा में शाह ने धारा 370 को हटाने और जम्मू-कश्मीर के पुनर्गठन का संकल्प किया पेश

पार्टी की सूची के अनुसार हरियाणा बीजेपी अध्यक्ष सुभाष बराला टोहाणा, कैप्टन अभिमन्यु नारनौंद और ओम प्रकाश धनखड़ बादली से चुनाव लड़ेंगे । पूर्व केंद्रीय मंत्री और जाट नेता बीरेंद्र सिंह की विधायक पत्नी उचाना कलां से चुनाव लड़ेंगी। इस सीट पर 2014 में उन्होंने जीत हासिल की थी। बीजेपी ने जिन प्रत्याशियों के नाम का ऐलान किया है, उसमें 9 महिलाएं और 2 मुस्लिम प्रत्याशी भी शामिल हैं। देखें पूरी लिस्ट:

हरियाणा में इस बार होने वाले चुनाव में बीजेपी ने अंबाला कैंट से अनिल विज, जगाधारी सीट से कंवरपाल गुर्जर, यमुना नगर से घनश्याम दास अरोड़ा, शाहाबाद से कृष्ण बेदी, कैथल से लीलाराम गुर्जर, नीलोखेड़ी से भगवान दास, इंद्री से राजकुमार कश्यप, राई से मोहन लाल कौशिक और सोनीपत से कविता जैन को टिकट दिया है।

जरुर पढ़ें:  बीजेपी को झटका, पूर्व विधायक हुआ कांग्रेस में शामिल

VK News

Loading...