नई दिल्ली। टाटा माटर्स ने अपनी दो कार टियागो और टिगोर के जेटीपी मॉडल को भारत में लांच कर दिया है। इस कार की खास बात यह है कि इसे आप महज 11,000 रुपये में बुक करा सकते हैं। पिछले काफी समय से दोनों ही कारों की चर्चा लोगों के बीच थी। लेकिन फिलहाल कार की कीमत और फीचर्स पर पर्दा उठ गया है।

टाटा टियागो जेटीपी और टिगोर जेटीपी में दो ड्राइविंग मोड मिलते हैं जिसमें स्पोर्ट और सिटी शामिल है। कार में सुरक्षा के लिहाज से एयरबैग, एबीएस, ईबीडी और कॉर्नर स्टेबिलिटी कंट्रोल स्टैंडर्ड आदि सभी फीचर्स भी दिए गए हैं। कार में 1.2 लीटर का रेवोट्रोन पेट्रोल इंजन होगा। जो 150 न्यूटन मीटर का टॉर्क जेनरेट करता है। इस इंजन को 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स ट्रांसमिशन से लैस किया गया है।

जरुर पढ़ें:  ढ़िंचैक पूजा के सिर पर हैं जुओं का ताज, पूरा घर उड़ा रहा है उनका मजाक..

बता दें, कार के पहले मॉडल्स में भी यही इंजन दिया गया है लेकिन इस कार में इसकी आउटपुट क्षमता को बढ़ा दिया गया है। जिसके चलते अब इस कार को 100 किमी की फ्तार पकड़ने में मात्र 10 सेकंड का समय लगेगा। टाटा के दोनों जेटीपी मॉडल्स को कोयंबटुर बेस्ड जयेम ऑटो ने टाटा मोटर्स के साथ मिलकर बनाया है।

कार के इंटीरियर में ब्लैक और रेड सीट दिए गए हैं। इसके अलावा कार में 8-स्पीकर म्यूजिक सिस्टम मिलेगा। जो कि केनेक्टनेक्स्ट हेडड यूनिट के साथ मौजूद होगा। और ये एप्पल कारप्ले और एंड्रॉयड ऑटो को भी सपोर्ट कर सकेगा। कार के इंजन को एकदम नई तर्ज पर बनाया गया है यानि इसका इंजन इससे स्टैण्डर्ड कार से अलग करता है।

जरुर पढ़ें:  गोपाल दास नीरज के बारे में वो बातें, जो आपको जाननी चाहिए

टाटा टियागो जेटीपी की कीमत 6.39 लाख रुपए और टियागो जेटीपी की 7.49 लाख रुपए रखी गई है। जैसा हमने बताया कि आप इन दोनों कारों को मात्र 11,000 रुपए में बुक कर सकते हैं।

Loading...