चुनाव से पहले CM चंद्रबाबू नायडू ने चला ऐसा दांव कि बीजेपी के भी होश उड़ जायेंगे!

चुनावों से पहले सरकारों का लोगों को लुभाने का दौर शुरू हो गया है. इस साल होने वाले लोकसभा और राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनावों में जीत हासिल करने के लिए पार्टियां कोई कसर नहीं छोड़ना चाहती हैं. इस सियासी रेस में जीत हासिल करने के लिए चंद्रबाबू नायडू ने एक खास जाति के लोगों को लुभाने का जो दांव चला है वो मोदी सरकार पर भारी पड़ सकता है.

दरअसल आंध्र प्रदेश की टीडीपी सरकार लोकसभा चुनाव और राज्य में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले लोगों को बड़ी सौगात देने जा रही है. पहले तो स्मार्टफोन देने का ऐलान किया था. मगर अब सीएम चंद्रबाबू नायडू  बेरोजगार ब्राह्मणों को कार देने जा रहे हैं.

जरुर पढ़ें:  राजनीतिक दलों को 14 सालों में अज्ञात स्रोतों से मिले 8,721.14 करोड़ जानियें बीजेपी को कितना

बता दें कि चंद्रबाबू नायडू पहले ही कह चुके हैं कि जीवन को आसान बनाने के लिए राज्य को 14 मिलियन स्मार्टफोन चाहिए. उन्होंने राज्य के हर परिवार को स्मार्टफोन देने का ऐलान किया था और अब उनकी नजर राज्य के युवा ब्राह्मणों पर है.

दरअसल मुख्यमंत्री नायडू अमरावती में अपने शिविर कार्यालय से बेरोजगार ब्राह्मण युवाओं के लिए 30 स्विफ्ट डिजायर कारों को हरी झंडी दिखाएंगे. और राज्य सरकार ने स्व-रोजगार कार्यक्रम के तहत बेरोजगार ब्राह्मण युवाओं को स्विफ्ट डिजायर टूर कार देने का फैसला लिया है.

दरअसल ब्राह्मण कल्याण निगम सब्सिडी के रूप में अधिकतम 2 लाख रुपये देगा तो वहीं लाभार्थी को कार की लागत का 10 प्रतिशत अपनी ओर से देना होगा और बाकि राशि एपी ब्राह्मण सहकारी क्रेडिट सोसाइटी से मासिक किस्तों में देय ऋण के रूप में प्रदान की जाएगी. पहले चरण में निगम ने 50 कारों को मंजूरी दी है.

जरुर पढ़ें:  झारखंड विस चुनाव में 65 सीटों के लक्ष्य के साथ जमीन तैयार करने में जुटी भाजपा

बता दें कि नायडू सरकार ने 1 जनवरी को राज्य की वित्तीय एवं आर्थिक विकास दर पर एक श्वेत पत्र जारी किया. इस श्वेत पत्र में नायडू ने राज्य के  प्रत्येक परिवार को मुफ्त स्मार्टफोन देने की घोषणा की. सरकार ने कहा है कि इस स्मार्टफोन के जरिए राज्य सरकार प्रदेश के हर आम आदमी को सरकारी सुविधाएं उपलब्ध कराएगी.

Loading...