यूपी में योगी सरकार ने पिछले कुछ समय से कई प्रसिद्ध शहरों का नाम बदने की पहल शुरु की है. कुछ महीने पहले मुगलसराय रेलवे स्‍टेशन का नाम पंडित दीनदयाल उपाध्‍याय के नाम पर रखा गया था. और इसी कड़ी में अब इलाहाबाद का नाम भी बदलकर प्रयागराज किए जाने का फैसला यूपी विधानसभा ने पास कर दिया है..

लेकिन इस फैसले के साथ ही सोशल मीडिया पर कुछ तस्वीरें जमकर वायरल हो रही हैं जिनमें दावा किया जा रहा है कि सीएम योगी ने फ़िल्म अभिनेता आमिर खान को फोन किया और आमिर खान ने फोन रीसीव करते हुए पूछा कि आप कौन बोल रहे हैं. इस पर सीएम योगी ने कहा कि मैं यूपी से योगी बोल रहा हूं,और आज से तुम्हारा नाम अमर खन्ना है. इन तस्वीरों को लोग खूब शेयर कर रहे हैं.

जरुर पढ़ें:  चुनावी मैदान में उतरी पॉर्न स्टार, मजेदार हैं इनका घोषणापत्र

जब हमने इन तस्वीरों को देखा तो हम भी हैरान रह गए. क्या वाकई मेंं अामिर खान के पास नाम बदलने के लिए सीएम योगी की कोई कॉल आई है.. तो हमारी वीके न्यूज़ की टीम ने इस की पड़ताल की तो बात कुछ और ही निकलकर सामने आई. पता चला कि इलाहाबाद के नाम बदलने को लेकर लोग सोशल मीडिया पर कई एक्‍टर्स से लेकर देशी-विदेशी सेलीब्रिटीज के नाम बदलने की जैसे कवायद चला रहे है.

और इन कवायदों को चुटकुलों और मीम्‍स के जरिए अंजाम दे रहे है.. इन मीम्‍स में कैटरीना कैफ का नाम ‘क्रांति देवी’ रखने का दावा किया जा रहा है. और वहीं अमेरिका के पूर्व राष्‍ट्रपति ओबामा का भी नाम बदलकर ‘सुदामा’ रखने का दावा कर किया जा रहा है.

जरुर पढ़ें:  राम मंदिर को लेकर सीएम योगी और सपा प्रमुख अखिलेश यादव आमने-सामने!

इसी प्रकार कई लोग मीम्‍स के जरिए सोशल मीडिया पर आमिर खान का नाम अमर खन्ना है करने का दावा कर रहे है.इसलिए हमारी पड़ताल में आमिर खान को नाम बदलने वाली सीएम योगी की कॉल का दावा एक दम फर्जी साबित हुआ.

Loading...