शिवसेना नेता एकनाथ शिंदे और आदित्य ठाकरे ने राजभवन में राज्यपाल भगत सिंह कोशियारी से मुलाकात की। बताया जा रहा है कि शिवसेना ने राज्यपाल से मिलकर सरकार बनाने के लिए पर्याप्त संख्या होने का दावा किया है। राज्यपाल से मिलने के बाद आदित्य ने बताया कि शिवसेना सरकार बनाना चाहती है और इसके लिए हमें दो दिन का वक्त चाहिए। आदित्य ठाकरे ने कहा कि हम स्थिर सरकार चाहते हैं।

महाराष्ट्र के राज्यपाल ने बीजेपी को सबसे पहले सरकार बनाने के लिए न्योता दिया लेकिन बीजेपी ने पर्याप्त संख्या न होने का हवाला देते हुए सरकार बनाने से इनकार कर दिया था। बाद में राज्यपाल ने शिवसेना को सरकार बनाने के लिए बुलाया।

जरुर पढ़ें:  OMG- चॉकलेट की कीमत इतनी, कि इतने में आप एक घर खरीद सकते हैं| World's priciest chocolate

गौरतलब है कि महाराष्ट्र में शिवसेना-बीजेपी गठबंधन टूट चुका है। राज्य के साथ-साथ शिवसेना ने केंद्र की एनडीए सरकार से भी रिश्ता तोड़ लिया दिया। इस कड़ी में मोदी सरकार में शामिल शिवसेना सांसद और केंद्रीय मंत्री अरविंद सावंत ने मंत्री पद से इस्तीफा दिया है और गठबंधन से अलग होने की घोषणा भी की।

बता दें कि 288 सीटों वाली महाराष्ट्र विधानसभा में फिलहाल एनसीपी के खाते में 54, कांग्रेस के पास 44 और 56 विधायक शिवसेना के पास हैं। जबकि 29 निर्दलीय विधायक हैं।

VK News

Loading...