नई दिल्ली। कांग्रेस नेता राहुल गांधी के अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने के बाद नए अध्यक्ष को चुनने के लिए यहां कांग्रेस मुख्यालय पर कांग्रेस कार्य समिति (सीडब्ल्यूसी) की महत्वपूर्ण बैठक चार घंटे चलने के बाद समाप्त हो गई। बैठक खत्म होने के बाद कांग्रेस नेता आनंद शर्मा ने बताया कि सीडब्ल्यूसी आज शाम 8.30 बजे दोबारा मुलाकात करेगी।

इससे पहले बाहर आते हुए संप्रग अध्यक्ष सोनिया गांधी ने संवाददाताओं से कहा कि वे और राहुल गांधी पार्टी अध्यक्ष को चुनने के लिए सीडब्ल्यूसी में क्षेत्रवार बनाए गए पांच समूह में शामिल नहीं हैं।

उन्होंने कहा, “राहुल और मैं नए पार्टी अध्यक्ष के चुनाव में भाग नहीं ले सकते। हमारा नाम इसमें शामिल करना सही नहीं है।”

जरुर पढ़ें:  जब लड़की को पता चला होने वाला पति है ‘मोदी भक्त’ तो तोड़ दी शादी

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा, “मैं कल (रविवार) दो दिनों के लिए वायनाड जाऊंगा क्योंकि वहां (बाढ़ के कारण) स्थिति बहुत खराब है।”

सुबह 11 बजे शुरू हुई बैठक में राहुल गांधी, संप्रग अध्यक्ष सोनिया गांधी, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के साथ-साथ अहमद पटेल, पी. चिदंबरम, गुलाम नबी आजाद, आनंद शर्मा, ज्योतिरादित्य सिंधिया, प्रियंका गांधी वाड्रा, सचिन पायलट, जितिन प्रसाद और सिद्दारमैया जैसे वरिष्ठ नेताओं के साथ अन्य लोग मौजूद रहे।

सीडब्ल्यूसी को पांच समूहों में विभाजित किया गया है, जो पार्टी के नए अध्यक्ष को चुनने के लिए प्रदेश प्रमुखों, सीएलपी, ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी के सभी विभागों, प्रदेश प्रभारियों और सांसदों से बात करेंगे।

जरुर पढ़ें:  पंजाब के मुख्यमंत्री का खास इंटरव्यूू, राष्ट्रवाद पर कही अपनी बात..

नए अध्यक्ष पर आम सहमति रविवार तक होगी, जब सभी पांच सदस्य अपनी सिफारिशें देंगी।

इससे पहले, बैठक के दौरान मुख्यालय के बाहर कई कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा को पार्टी का नया अध्यक्ष बनाने की मांग करते हुए प्रदर्शन किया।

प्रदर्शनकारियों की अगुआई कर रहे कांग्रेस कार्यकर्ता जगदीश शर्मा ने कहा, “प्रियंका गांधी को पार्टी अध्यक्ष बनना चाहिए क्योंकि उनमें पार्टी को एक रखने की क्षमता है।”

VK News

Loading...