दिल्ली के तुगलकाबाद में तोड़े गए भगवान संत रविदास मंदिर का फिर से निर्माण किया जाएगा। इस बावत सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र सरकार के प्रस्ताव पर हरी झंडी दे दी है।

दिल्ली के तुगलकाबाद में कुछ महीने पहले तोड़े गए ‘भगवान संत रविदास मंदिर’ के निर्माण को लेकर एक बार फिर से हरी झंडी दे दी गई है। इतना ही नहीं सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र सरकार के प्रस्ताव पर मंदिर के निर्माण के लिए केंद्र सरकार 400 गज जमीन देगी।

सुप्रीम कोर्ट ने कुछ शर्तों के साथ संत रविदास मंदिर की 400 वर्गगज जमीन सरकार की ओर से बनाई जानेवाली समिति को सौंपने के केंद्र सरकार के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है। बीते गुरुवार को सुप्रीम कोर्ट में सुनाई के दौरान केंद्र सरकार के वकील ऑटार्नी जरनल केके वेणुगोपाल ने कहा कि हमें भक्तों की भावनाओं की पूरी कद्र है।

जरुर पढ़ें:  ये रही वो किताब जिसमें लगे रामजन्म भूमि के नक्शे को मुस्लिम पक्ष ने SC में फाड़ दिया...

बता दें कि यह मंदिर दक्षिणी दिल्ली के तुगलकाबाद इलाके में था, जिसे कुछ महीने पहले तोड़ दिया गया था। मंदिर के तोड़े जाने के बाद लोगों ने जमकर प्रदर्शन किया था। इस हिंसा में कुल 91 लोगों को गिरफ्तार किया गया था। इतना ही नहीं भीम आर्मी के चीफ चन्द्रशेखर आजाद को भी इस हिंसा में गिरफ्तार किया गया था।

चन्द्रशेखर पर दंगा फैलाना, सरकारी और निजी संपत्ति को नुकसान पहुंचाना, आगजनी करना और पुलिसकर्मियों पर हमला करने का आरोप था। इस पूरी घटना में 15 से ज्यादा पुलिसकर्मी भी घायल हुए थे।

VK News

Loading...