आपने अक्सर लोगों को पानी से या गाय-भैंस के दूध से नहाते तो सुना होगा. लेकिन क्या आपको पता है कि दुनिया में एक ऐसी भी रानी थी, जो गधियों के दूध से नहाती थी. जीसके लिए वो हर रोज 700 गधियों का दूध मंगाया करती थी. लेकिन वो ऐसा क्यों करती थी, ये भी एक बहुत बड़ा रहस्य है. जिसे सुन कर आपके होश उड़ जाएंगे.

बता दें, उस रानी का नाम क्लियोपेट्रा था और वो मिस्र की शासक थी. कहा जाता है कि क्लियोपेट्रा ने इक्यावन ईसा पूर्व से तीस ईसा पूर्व तक मिस्र पर शासन किया था. उस वक्त क्लियोपेट्रा को दुनिया की सबसे अमीर और खूबसूरत महिला माना जाता था. साथ ही उसका नाम इतिहास में एक ऐसी शख्सियत के रूप में दर्ज है, जो रहस्यों से भरी हुई थी.

जरुर पढ़ें:  राष्ट्रपति की बेटी को सेल्फी लेना पड़ा भारी, सोशल मीडिया पर लोग दे रहे हैं गालियां

कहा जाता है कि क्लियोपेट्रा इतनी खूबसूरत थी कि वो राजाओं और सैन्य अधिकारियों को अपनी सुंदरता के जाल में फंसाकर उनसे अपने सारे काम निकलवा लेती थी. उसके सैकड़ों पुरुषों से शारीरिक संबंध थे. साथ ही उन्हों दुनिया की 5 भाषाओं का भी ज्ञान था. यही कारण था कि वो जल्दी ही किसी से भी जुड़ जाती थी और उसके सारे राज जान लेती थी.

बता दें, क्लियोपेट्रा खूबसूरत दिखने के लिए हर रोज 700 गधियों का दूध मंगाती थी और उससे नहाती थी, जिससे उसकी त्वचा हमेशा खूबसूरत बनी रहती थी. हाल ही में हुए एक शोध में भी यह बात साबित हुई है. तुर्की में हुए एक अध्ययन के अनुसार, एक शोध के दौरान जब चूहों को गाय और गधी का दूध पिलाया गया तो गाय का दूध पीने वाले चूहे ज्यादा मोटे नजर आए. जिससे ये साबित होता है कि गधी के दूध में गाय के दूध की तुलना में कम fat होता है, जो हर लिहाज से बेहतर होता है.

जरुर पढ़ें:  मुंबई रेलवे ने रेल हादसों को रोकने के लिए निकाली नई तकनीक

बता दें, क्लियोपेट्रा की मौत महज उनतालीस साल की उम्र में ही हो गई थी, लेकिन उनकी मौत कैसे हुई, ये आज तक रहस्य ही बना हुआ है. कुछ लोगों का मानना है कि क्लियोपेट्रा ने सांप से डंक लगवाकर आत्महत्या कर ली थी, तो वहीं कुछ लोग कहते हैं कि उसकी मौत जहर खाने से हुई थी. इसके अलावा कुछ लोगों का यह भी मानना है कि सांप से डंक लगवाकर उनकी हत्या ही कर दी गई थी.

Loading...