समाजवादी पार्टी के पूर्व मंत्री आजम खान, उनकी राज्यसभा सांसद पत्नी तंजीन फातिमा और बेटे अब्दुल्ला आजम के खिलाफ कोतवाली गंज में धारा 193, 420,467, 468, 471 के तहत केस दर्ज किया गया है. पुलिस ने ये मुकदमा भाजपा लघु उद्योग प्रकोष्ठ के क्षेत्रीय संयोजक आकाश सक्सेना की तहरीर पर किया है.

दरअसल भाजपा नेता आकाश सक्सेना ने 17 दिसंबर को लखनऊ में प्रमुख सचिव गृह को ज्ञापन सौंपकर आरोप लगाया था कि विधायक अब्दुल्ला आजम के जन्म के दो-दो प्रमाणपत्र बने हुए हैं. आकाश के आरोप हैं कि विधायक अब्दुल्ला आजम का एक जन्म प्रमाणपत्र 28 जून, 2012 को रामपुर नगरपालिका परिषद से जारी किया गया है. ये प्रमाणपत्र आजम खां और डॉ. तजीन फातिमा के शपथपत्र के आधार पर जारी किया गया है. इसमें अब्दुल्ला का जन्म स्थान रामपुर दिखाया गया है.

जरुर पढ़ें:  जानें एस-400 डील को लेकर अमेरिका ने क्यों दी भारत को धमकी

वहीं, दूसरा प्रमाणपत्र 21 जनवरी, 2015 को लखनऊ नगर निगम से बना है. जो क्वीन मेरी अस्पताल के डुप्लीकेट जन्म प्रमाणपत्र के आधार पर जारी किया गया है. इसमें अब्दुल्ला का जन्म स्थान लखनऊ दिखाया गया है. आकाश सक्सेना का आरोप है कि रामपुर नगरपालिका से जारी जन्म प्रमाणपत्र का पासपोर्ट में गलत इस्तेमाल कर विदेश यात्राएं की गईं.

और साथ ही आजम खान ने अपने बेटे को चुनाव मे लड़ाने के लिए ये सब करवाया था. क्योंकि आजम खान के बेटे की उम्र चुनाव लड़ने के लायक ही नहीं थी, लेकिन जनाब ने ये खेल कर उन्हें चुनाव लड़वा दिया और वो चुनाव जीत भी गए. लेकिन अब ये तीनों फंस गए हैं.

जरुर पढ़ें:  BJP हुई हाईटेक, एमपी चुनाव के लिए बीजेपी ने बनाया मीडिया सेंटर

प्रमुख सचिव गृह ने इस मामले की जांच का आदेश एसपी रामपुर को दिया था. एसपी की जांच पूरी होने के बाद गंज थाने में पूर्व मंत्री आजम खां, राज्यसभा सदस्य डॉ. तजीन फातिमा और विधायक अब्दुल्ला आजम के खिलाफ 193 420 467 468 और 471 धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है.

भाजपा नेता आकाश सक्सेनाने मुकदमा दर्ज होने पर इसको न्याय की जीत बताया. और भरोसा जताते हुए कहा कि जल्द की इस केस में गिरफ्तारी होगी.

बता दें कि सपा नेता आजम खान फिलहाल में नगर विधायक हैं तो वहीं उनकी पत्नी तंजीम फातिमा राज्यसभा सांसद हैं. इसके अलावा अब्दुल्ला आजम स्वार टांडा से पहली बार विधायक बने हैं. औऱ रामपुर में इस वक़्त सबसे बड़ा राजनीतिक परिवार सपा नेता आज़म खान का है.

Loading...