पड़ोसी अक्सर पड़ोसी होता है. आप की उससे कितनी भी लड़ाई हो. कितनी भी दुश्मनी हो लेकिन जब वो विपदा में होता है तो आपके हाथ उसकी सहायता के लिए उठ ही जाते हैं. ऐसा ही कुछ हुआ है अब भारत और पाकिस्तान के बीच.

Rajnath Singh

पाकिस्तान वो मुल्क जिसके इरादे किसी भी ओर से पाक नहीं हैं. वो मुल्क जो इस विश्व में एक आतंक की मशीन के रूप में जाना जाता है. अब भारत के रक्षामंत्री राजनाथ सिह ने पाकिस्तान की सहायता करने का प्रस्ताव पाकिस्तान के सामने रखा है. अगर पाकिस्तान चाहे तो भारत उसकी सहायता करेगा. ये सुन कर आप हैरान हो रहे होंगे. मैं भी हुआ था. क्योंकि जो पाकिस्तान हमें केवल हमेशा जख्म ही जख्म देता है, हम फिर उसकी सहायता के लिए क्यों जा रहे हैं. ये सहायता क्या है, वो सुन कर आप भारत के रक्षामंत्री राजनाथ की कूटनीति को समझ जाएंगे. क्योंकि हमेशा साफगोई से बात करने वाले राजनाथ सिह जो कहते हैं वो काफी वजनदार होता है और असरदार भी.

जरुर पढ़ें:  कश्मीर पर इस नई चाल के साथ फिर उतरा पाक, पढ़िए खास खबर...

दरअसल, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान को सलाह देते हुए कहा कि अगर पाकिस्तान आतंकवाद को लेकर गंभीर है. अगर वो चहाता है कि पाकिस्तान से आतंक खत्म हो तो भारत उसकी सहायता के लिए तैयार है. भारत उसकी पूरी मदद करेगा. भारत पाकिस्तान की सहायता के लिए, पाकिस्तान से आतंक को मिटाने के लिए अपनी सेना को भी भेजने के लिए तैयार है. ये सब बातें राजनाथ सिंह ने हरियाणा के करनाल में आयोजित रैली के दौरान कहीं और कश्मीर के मुद्दे पर कहा कि पाकिस्तान कश्मीर के मुद्दे को अंतरराष्ट्रीय मंचों पर उठाने की बात करता है तो हम उसको यही कहेंगे कि कश्मीर के बारे में भूल जाओ. क्योंकि कश्मीर भारत का है.

जरुर पढ़ें:  बाबरी विध्वंस केस में कल्याण सिंह पर आरोप तय, मिली जमानत

VK News

Loading...