शौक वाकई बड़ी चीज होती है ये तो आप ने लोगों को कहते हुए जरूर सुना होगा लेकिन आज हम शौक की बात इसलिए कर रहे हैं कि क्योंकि तिरुवनंतपुरम बेस्ड के एक ड्रिस्ट्रीब्यूटर ने अपनी Porsche 718 Boxster को एक खास नंबर प्लेट देने के लिए 31 लाख रुपये खर्च कर दिए. ये रजिस्ट्रेशन नंबर KJ-01CK-1 है. ये अब तक इस राज्य और यहां तक कि भारत में भी किसी नंबर प्लेट के लिए दी गई सबसे महंगी कीमत है. इस नंबर को बेचने के लिए बाकायदा नीलामी रखी गई थी, जहां बोली लगाकर तिरुवनंतपुरम के के. एस. बालागोपाल ने इस रजिस्ट्रेशन नंबर को अपना बना लिया.

जरुर पढ़ें:  अगर आपके पास कार या बाइक है तो दिल्ली में जारी हो गया है ये नया नियम हो सकती दिकक्त..

इससे पहले ये रिकॉर्ड हरियाणा की Mercedes-Benz S-Class के नाम था, इस कार के लिए रजिस्ट्रेशन नंबर को 26 लाख रुपये में खरीदा गया था. फिलहाल रजिस्ट्रेशन नंबर KJ-01CK-1 के लिए नीलामी को सोमवार को रीजनल ट्रांसपोर्ट ऑफिसर (RTO) द्वारा केरल के तिरुवनंतपुरम जिले में रखी गई थी. नीलामी की शुरुआत 500 रुपये से हुई थी. बालगोपाल ने 30 लाख रुपये के साथ बोली जीती और आवेदन के लिए अतिरिक्त 1 लाख रुपये के साथ नंबर मिला. बोली के दौरान अमाउंट में 5 लाख रुपये के मल्टिपल्स में बढ़त होती गई.

bihar

साल 2017 में भी बालागोपाल ने ही अपनी Toyota Land Cruiser के लिए 19 लाख रुपये खर्च किए थे. तब बालागोपाल ने रजिस्ट्रेशन नंबर KL-01CB-1 को खरीदा था. बालागोपाल, देवी फार्मा के मालिक हैं, ये प्रमुख दवा वितरण कंपनी में से एक है. बालागोपाल के गैरेज में कई लक्जरी कारें हैं.

जरुर पढ़ें:  उत्तर प्रदेश में खनन माफियाओं के खिलाफ बड़ी कार्यवाही

नीलामी के दौरान बालागोपाल को शाइन युसेफ से कड़ी टक्कर मिल रही थी. हालांकि शाइन ने 25 लाख रुपये के मार्क के बाद बोली छोड़ दी. बालगोपाल को फैंसी रजिस्ट्रेशन नंबर्स का काफी शौक है और कहते हैं कि उन्हें इस तरह के नंबरों पर बड़ा खर्च करते हुए पछतावा नहीं होता. साथ ही उनका ये भी कहना है कि वे बाढ़ राहत कोष में भी दिल खोलकर दान करते हैं. अपने पॉर्श 718 बॉक्सस्टर के बारे में बोलते हुए, के.एस. बालगोपाल का कहना है कि इस स्पोर्ट्स कार की ब्यूटी और उसके यूनिक कलर मियामी ब्लू ने उन्हें कार इंपोर्ट करने के लिए आकर्षित किया.

Loading...