1947 में भारत को आजादी दिलाने में अहम भूमिका अदा करने वाले राष्ट्रपिता माहात्मा गांधी को लोग आज भी याद किया करते हैं, उनके नियमों, आर्दशों को लोग आज भी नहीं भूला पाएं हैं। उनका साधारण जीवन और उच्च विचारों की वजह से वे करोड़ों युवाओं के प्रेरणास्त्रोत भी हैं। उनकी जीवनशैली के बारे में आपने आज तक किताबों में पढ़ा होगा और फिल्मों में देखा होगा। लेकिन गांधी जी का असल परिवार आज कहां हैं?,  कैसा है? और किस तरह की जिंदगी जी रहा है, इस बारे में शायद बेहद ही कम लोगों को पता हो। 154 वंशजों वाले गांधी परिवार की पोती से आज हम आपको मिलाने जा रहे हैं और साथ ही ये भी बताएंगे कि वो किस तरह की लाइफ जी रही है।

जरुर पढ़ें:  370 हटने के बाद आजाद दिखने लगा जम्मू-कश्मीर

1. आगे की स्लाइड में देखिए कैसी है मेधा की लाइफ

मेधा गांधी

2. अमेरिका में रहती हैं मेधा

मेधा गांधी

देश के बापू कहे जाने वाले गांधी जी के करीब 154 वंशज आज 6 देशों में रह रहे हैं। जिनमें उनके बेटे और पोते-पोतिया शामिल हैं और सभी आज ग्लैमरस लाइफ जी रहे हैं। गांधी जी के अजादी दिलाने के बाद उनका पूरा परिवार अमेरिका चला गया था और वही जाकर बस गए। उनके बडे़े बेटे के बेटे की बेटी यानी गांधी जी की पोती मेधा अपने ग्लैमर और लाइफ स्टाइल के लिए खूब चर्चा में रहती हैं। मेधा गांधी जी के बडे बेटे हरिलाल के बेटे कांतिलाल की बेटी हैं। जो अमेरिका में रहती हैं।

जरुर पढ़ें:  सुजुकी ने अपनी नई Suzuki Access 125 स्कूटी को भारत में लॉन्च

3. गांधी के आदर्शों को मानती हैं मेधा

मेधा गांधी

मेधा की पैदाइश के साथ ही उसकी शिक्षा-दिक्षा सब अमेरिका में हुई है, लेकिन मेधा गांधी परिवार के आर्दशों को भूली नहीं हैं, वो कई बार सोशल इंवेट्स में हिस्सा लिया करती है और अपने दादा जी की पहचान को आज भी कायम रखे हुए हैं।

4. अमेरिका में मेधा कॉमेडी राइटर, पैरोडी प्रोड्यूसर, वॉइस टैलेंट के रुप नाम कमा चुकी हैं और इस फिल्ड में वो बड़ा नाम हैं।

मेधा गांधी

5. मेधा अमेरिका के ओहियो में पहले ‘Dave and show’ की प्रोड्यूसर रह चुकी हैं।

मेधा गांधी

6. अमेरिका में फिललहाल मेधा ‘Matty in the morning show’ की प्रोड्यूसर हैं।

मेधा गांधी

7. मेधा अपने हर पल को इंस्टा पर फोटो के रूप में खूब शेयर करती हैं, इसमें उऩका ग्लैमरस स्टाइल खूब झलकता है।

मेधा गांधी

8. मेधा को इंस्टाग्राम पर उनके फोटो के लिएे हजारों लाइक्स मिला करते हैं।

मेधा गांधी

9. मेधा गांधी का वीडियो देखें-