पांच राज्यों में हुए विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को तीन में जीत हासिल हुई. साथ ही राजस्थान और मध्य प्रदेश में  किसी भी पार्टी को बहुमत तो नहीं मिला, परंतु कांग्रेस को अन्य पार्टीयों से अधिक सीटें मिली जिसके चलते कांग्रेस पार्टी ने गठबंधन करके, इन राज्यों में भी सरकार बना ली.

मध्यप्रेदश में कांग्रेस ने भले ही सरकार बना ली हो लेकिन सरकार बनते ही बवाल शुरू हो गया है. दरअसल पार्टी के 11 विधायक ज्योतिरादित्य सिंधिया के समर्थन में उनके घर के बाहर नारेबाजी कर रहे हैं. समर्थकों की मांग है कि सिंधिया को ही राज्य का नया प्रदेश अध्यक्ष बनाया जाए. प्रदर्शन कर रहे विधायकों ने कहा है कि अगर ऐसा नहीं हुआ तो वह फैसले का समर्थन नहीं करेंगे और सरकार के पक्ष में वोट नहीं करेंगे.

जरुर पढ़ें:  जन्मदिन पर मां से मिले मोदी, बधाइयों का लगा तांता

बता दें कि कांग्रेस के एमपी के अध्यक्ष अब तक कमलनाथ थे लेकिन अब उनके मुख्यमंत्री बनने के बाद यह पद खाली हो जाएगा. साथ ही सूबे की सियासत में बाजी मारने के बाद कांग्रेस के सीएम के रेस में भी सिंधिया मजबूत दावेदार थे. लेकिन पार्टी आलाकमान ने उनकी जगह कमलनाथ के हाथों में राज्य की बागडोर सौंप दी. इसके बाद से ही सिंधिया के समर्थक नाराज हैं और अब वह उन्हें पार्टी प्रदेश अध्यक्ष बनाने की मांग कर रहे है.

Loading...