पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान की तरफ से भारतीय वायुसेना के विंग कमांडर अभिनंदन को रिहा करने के एलान पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बड़ा बयान दिया है. पीएम मोदी ने एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि अभी-अभी एक ‘पायलट प्रोजेक्ट’ पूरा हो गया. साथ ही पीएम मोदी ने ये भी कहा कि अभी प्रैक्टिस थी, अब रियल करना है

बता दें कि भारत औऱ पाकिस्तान के बीच बढ़ते तनाव के बीच पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने बड़ा एलान किया है. पीएम इमरान खान ने एलान किया है कि पाकिस्तान भारतीय वायुसेना के विंग कमांडर अभिनंदन को कल भारत को वापस कर दिया जाएगा. बड़ी बात तो यह है कि इमरान खान ने यह एलान पाकिस्तान की संसद में किया है.
पाकिस्तान की संसद में इमरान खान ने कहा है, ”शांति का संकेत देते हुए हम भारतीय विंग कमांडर अभिनंदर को कल रिहा कर देंगे.” इमरान खान के इस बयान के बाद वहां मौजूद सांसदों ने तालियां भी बजाई. बताया जा रहा है कि अभिनंदन को कल वाघा बार्डर के रास्ते भारत लाया जाएगा.

आपको बता दें कि पुलवामा हमले के बाद जवाबी कार्रवाई में भारत ने एक पाकिस्तानी विमान को गिरा दिया था. और इसी संघर्ष में भारतीय वायुसेना का भी एक मिग-21 क्रैश हुआ है.. जिसके पायलट थे अभिनंदन वर्धमान. जिन्हें पाकिस्तान ने गिरफ्तार कर लिया था.

बता दें कि 26 फरवरी को सुबह पाकिस्तान के अंदर घुसकर भारत के लड़ाकू विमान 12 मिराज 2000 ने आतंकी ठिकाने पर भारी बमबारी की थी. ऑपरेशन 100 फीसदी कामयाब रहा और भारत ने पाकिस्तान को उसकी औकात दिखा दी. भारतीय वायुसेना की इस एयर स्ट्राईक में जैश-ए-मोहम्मद के सरगना आतंकी मसूद अजहर के दो आतंकी भाई इब्राहिम अजहर, मौलाना तल्हा सैफ और साले यूसुफ सहित 325 आंतकी मारे गए थे. इस दौरान जैश के 25 टॉप कमांडर भी मारे गए. इससे से झल्लाकर पाकिस्तान ने आज जम्मू-कश्मीर के नौशेरा में घुसने की कोशिश की लेकिन भारतीय सेना ने उसकी इस कोशिश को नाकाम कर दिया.

जरुर पढ़ें:  मध्य प्रदेश में सीटों के बंटवारे को लेकर राहुल गांधी के सामने ही लड़ गए कांग्रेस के दो बड़े नेता.
Loading...