भारत के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद 74 साल के हो गए। उनके जन्मदिन पर देश भर से लोगों ने उन्हें शुभकामनाएं दीं। पहली अक्टूबर 1945 में उत्तर प्रदेश के कानपुर जिले की तहसील डेरापुर के एक छोटे से गांव परौंख में उनका जन्म हुआ था। कोविंद राष्ट्रपति बनने से पहले बिहार के राज्यपाल रह चुके हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उनके जन्मदिन पर ट्वीट करते हुए लिखा कि राष्ट्रपति जी को बधाई।

भारत के 14 वें राष्ट्रपति के रूप में वह 25 जुलाई, 2017 से इस पद की जिम्मेदारी संभाल रहे हैं। जन्मदिन के अवसर पर पूरे देश से राष्ट्रपति को बधाई मिल रही है। सोशल मीडिया के जरिए शुभकामनाएं लिखी जा रही हैं।

जरुर पढ़ें:  मोदी का 18 साल में पहला वेकेशन.....

भारत ने अपनी अंतर्दृष्टि और नीतिगत मामलों की समझ से विशेष स्थान प्राप्त किया। गरीबों और दलितों को सशक्त बनाने के प्रति उनके जुनून को हमेशा देखा जा सकता है। ईश्वर उन्हें लंबे और स्वस्थ जीवन का आशीर्वाद दे। गृहमंत्री अमित शाह ने भी ट्वीट कर बधाई दी।

रामनाथ कोविंद ने 2015 से 2017 तक बिहार के राज्यपाल के रूप में काम किया और 1994 से 2006 तक संसद के सदस्य रहे। राष्ट्रपति कोविंद राजनीति ने राजनीति में आने से पहले 16 साल तक वकालत की।

कोविंद ने 1993 तक दिल्ली हाईकोर्ट और सुप्रीम कोर्ट में प्रैक्टिस की। लाइम लाइट से दूर सादगी भरा जीवन गुजारने वाले राम नाथ कोविंद गरीबों-दलितों का जीवन स्तर सुधारने की कोशिश में रहते हैं। कोविंद का जन्म एक सामान्य से परिवार में हुआ।

जरुर पढ़ें:  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के समर्थन में लोगों ने किया कुछ ऐसा की आप भी सुन कर हैरान रह जाएगे

राष्टपति कोविंद का बचपन बेहद गरीबी में बीता। इसका जिक्र उन्होंने राष्ट्रपति पद की शपथ लेते हुए की थी।

VK News

Loading...