नई दिल्ली। रायबरेली में न्यू फरक्का एक्सप्रेस की पांच बोगियां पटरी से उतर गई। हादसे में 6 यात्रियों की मौत हो गई. बताया जा रहा है कि हादसे में 36 यात्री जख्मी हो गए हैं. उन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बचाव कार्य में स्थानीय लोग और एनडीआरएफ की टीम लगी हुई है.

सीएम योगी आदित्यनाथ ने मृतकों के परिजनों को 2-2 लाख रुपये और गंभीर रूप से घायलों के लिए 50 हजार रुपये के मुआवजे का ऐलान किया है. वहीं रेल मंत्री पीयूष गोयल ने मारे गए लोगों को 5-5 लाख देने की घोषणा की है और घायलों को 50-50 हजार रुपए देने की घोषणा की गई है।

जरुर पढ़ें:  कभी ड्रग्स भी लेते थे इमरान खान, बॉलीवुड की इस अभिनेत्री के साथ था अफेयर

मामले में उत्तर रेलवे के एडीआरएम काजी अलाम ने कहा कि 14003 न्यू फरक्का एक्सप्रेस बेपटरी हुई है. इसके लिए रेलवे ने हेल्पलाइन नंबर जारी कर दिया है. दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन (मुगलसराय) का हेल्पलाइन नंबर जारी किया गया है. परिजन BSNL-05412-254145 व रेलवे-027-73677 के नंबर पर सूचना प्राप्त कर सकते हैं.

हादसे में दो बच्चे व एक महिला समेत 6 लोगों की मौत हो गई है. रायबरेली ट्रेन हादसे का संज्ञान लेते हुए डीजीपी ओपी सिंह ने एनडीआरएफ की दो टीमों को घटनास्थल के लिए रवाना कर दिया है. गंभीर रूप से घायल लोगों को लखनऊ रेफर किया गया है. मौके पर डीएम, एसपी और सीएमओ भी मौजूद हैं.

जरुर पढ़ें:  मोदी के समर्थन में उतरे कांग्रेस के ये दिग्गज नेता...

Loading...