लंदन में दिखा नीरव मोदी, शुरू किया हीरे का नया कारोबार

पंजाब नेशनल बैंक में करोड़ों रुपये का घोटाला करने वाला हीरा व्यापारी नीरव मोदी इस समय लंदन के वेस्ट एंड में  रह रहा है। बताया जा रहगा है कि यहां उसने हीरे का एक नया व्यापार शुरू कर लिया है। दरअसल यूके डेली टेलीग्राफ ने भगोड़े नीरव मोदी के साथ लिए गए इंटरव्यू का एक वीडियो जारी किया है। शनिवार के शुरुआती घंटों में उसने हेडलाइन लगाई ‘एक्सक्लूसिव: भारत का सबसे वांछित शख्स नीरव मोदी- 14 हजार करोड़ रुपये की धोखाधड़ी करने वाला लंदन में आराम से रह रहा है।’

इस वीडियो में दिख रहा है कि नीरव मोदी जिसके प्रत्यर्पण के लिए भारत सरकार ने अनुरोध किया है और उसके खिलाफ इंटरपोल का रेड कॉर्नर नोटिस जारी किया हुआ है, वह ऑक्सफोर्ड स्ट्रीट के लग्जरी फ्लैट में रह रहा है। और उसने सोहो में हीरे का नया कारोबार भी शुरू कर लिया है। वीडियो में नीरव मोदी पहले से मोटा लग रहा है और उसने मूंछें बढ़ा ली हैं। भारत सरकार के सूत्रों और दूसरे उच्च सूत्रों का कहना है कि नीरव मोदी ने लंदन में प्लास्टिक सर्जरी करवाई है ताकि वह प्रत्यर्पण से बच सके।
बता दें कि नीरव मोदी के 62 करोड़ रुपये के आलीशान लग्जरी स्काईस्क्रैपर घर को ढूंढ़ लिया गया है। जिसमें वह इन दिनों आराम से निवास कर रहा है। इस घर का मासिक किराया 13 लाख के करीब है। वही खबर है कि उसने यहां हीरे का नया व्यापार भी शुरू कर लिया है जिसे वह अपने घर से थोड़ी सी दूरी से संचालित करता है। इस व्यापार की शुरुआत उसने मई 2018 में की थी। उसने होलसेल ट्रेड एंड रिटेलर इन वाचिस एंड ज्वैलरी में अपने कारोबार को सूचीबद्ध करवाया है।

जरुर पढ़ें:  शर्मनाक: स्टूडेंट्स के साथ घिनौनी हरकत कर सोशल मीडिया पर डाला, इस शिक्षक ने करी सारी हदें पार

बताया जा रहा है कि नीरव मोदी को हालिया महीनों में विभाग ने एक राष्ट्रीय बीमा नंबर दिया है ताकि वह काम कर सके। साथ ही इससे वह यूके में ऑनलाइन बैंक अकाउंट को संचालित कर सकता है जबकि भारत में वह वांछित है।

इसके साथ ही ये भी पता चला है कि वह एक वेल्थ मैनेजमेंट कंपनी के संपर्क में है जो अमीर विदेशियों को सलाह देती है। हालांकि यह साफ नहीं है कि ब्रिटिश सरकार ने उसे राष्ट्रीय बीमा नंबर क्यों प्रदान किया है और अभी तक इंटरपोल के नोटिस पर कोई कार्रवाई क्यों नहीं की है। ब्रिटेन में कानूनी तरीके से काम करने के लिए राष्ट्रीय बीमा नंबर की जरूरत होती है।

Loading...