देश से पैसे लेकर विदेशों में भाग जाने का सिलसिला लगातार जारी है. चूना लगाने वाले भी इतने बड़े खिलाडी है कि मोदी सरकार को भनक तक भी नहीं लगने दे रहे हैं. ऐसा तब हो रहा है जब देश में ऐसी सरकार है जो हमेशा से भ्रष्टाचार जैसी गतिविधियों पर रोक लगाने का दावा करती है.  भागने वाले ऐसे सफल हो रहे हैं मानों भारत से भागने के लिए एयरपोर्ट पर अलग से काउंटर बना हुआ हो और जहां से बैंक लूटने वालों को भागने में मददमिल रही हो. कमाल की बात तो ये है, बैंक को चपत लगाकर जितने भी खिलाडी भागे हैं उनमें केवल माल्या को छोड़कर मोदी जी के गुजरात से हैं.

जरुर पढ़ें:  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के समर्थन में लोगों ने किया कुछ ऐसा की आप भी सुन कर हैरान रह जाएगे
नीरव मोदी, मेहुल चौकसी , विजय माल्या और नरेन्द्र मोदी

दरअसल नीरव मोदी, मेहुल चौकसी और विजय माल्या के बाद अब एक और गुजरात के कारोबारी नितिन संदेसरा साहब देश छोड़कर भाग गए हैं. जिनपर 5 हजार करोड़ रुपये के बैंक घोटाले आरोप है. पहले खबर आई थी कि देश को करोड़ों का चूने लगाने वाले भाई साहब दुबई में हैं. और उन्हें वहां की यूएई अथॉरिटी ने हिरासत में लिया है. बाद में पता चला कि ये दुबई छोड़कर नाइजीरिया में पहुँच गए है और वहां मौज काट रहे हैं. अखबारों, टीवी और सोशल मीडिया पर ये खबर इन दिनों जमकर चल रही हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक नितिन संदेसरा अकेले नहीं भागे हैं. इनके साथ भाई चेतन संदेसरा, भाभी दीप्ति बेन और परिवार के अन्य सदस्य भी शामिल हैं.

जरुर पढ़ें:  क्यों 2 साल में सरकार माल्या को भारत नहीं ला पाई ,जानिए अब कैसे लाना होगा मुमकिन
नितिन संदेसरा

संदेसरा साहब इतने दिमागी निकले कि उन्होंने नाइजीरिय भागने का फैसला इसलिए लिया क्यों कि भारत का नाइजीरिया के साथ ऐसा को भी समझौता नहीं है जिसमे भारत से आये किसी भी अपराधी को वापस लोटा दिया जाय. बता दें कि अब संदेसरा को अफ्रीकी देश से वापस लाना अब कठिन होगा. हालांकि, जांच एजेंसियों ने यूएई अथॉरिटी को संदेसरा की गिरफ्तारी के लिए आवेदन देने का फैसला किया है. इसके अलावा संदेसरा परिवार के खिलाफ रेड कॉर्नर नोटिस भी जारी हो सकता है.

अब आपको इन भाई साहब के बारें में बता देते. आखिर ये किस खेत की मूली हैं, ये कभी दवा बेचते थे लेकिन जब पैसा थोडा ठीक ठाक हो गया तो कुछ और बड़ा करने का इनके मन में आया. फिर बाद में तेल, रियल एस्टेट, समेत कई कारोबार शुरु कर दिए. संदेसरा साहब का कारोबार इतना बढ़ गया कि भारत के अलावा नाइजीरिया, संयुक्त अरब अमीरात, ब्रिटिश वर्जिन आइलैंड, अमेरिका, सेशल्स और मॉरीशस में फैला गया. नाइजीरिया में तो इनके  तेल के कुएं भी होने की बात कही जाती है.

जरुर पढ़ें:  इस करवाचौथ को ऐसे बनाएं स्पेशल, लगाएं यूनिक और हॉट मेहंदी डिजाइन

अब सवाल ये हैं कि मोदी सरकार में देश को करोड़ों का चूना लगाकर भागने में लोग सफल कैसे हो रहें, और इन्हें भगाने में किसका हाथ है..

विडियो देखे- 

Loading...