पाकिस्तान एक ऐसा देश है जिसमें ट्रेन सवार यात्री ना सिर्फ रसोई गैस का सिलेंडर लेकर चलते हैं बल्कि वहीं पर नाश्ता भी तैयार करते हैं। ऐसा ही मामला कराचा-रावलपिंडी एक्सप्रेस में सामने आया है। ट्रेन में सवार कोई यात्री अपने साथ गैस सिलेंडर लिए चल रहा था, जिसमें विस्फोट होने के चलते यह दुर्घटना हुई। जानकारी के मुताबिक, विस्फोट के समय यात्री ट्रेन में नाश्ता पका रहा था। आग लगने से ट्रेन की तीन बोगियां जलकर खाक हो गई हैं।

पाकिस्तान के पूर्वी पंजाब प्रांत में गुरुवार को कराची से रावलपिंडी जा रही एक ट्रेन में धामाके के बाद आग लगने से 70 लोगों की मौत हो गई है। हादसे में 30 से ज्यादा लोगों के घायल होने की भी खबर है। पाकिस्तान के एक रेलवे अधिकारी ने इसकी पुष्टि करते हुए कहा कि लियाकतपुर के शहरी इलाके के पास पैसेंजर ट्रेन तेजगाम में आग लग गई।

जरुर पढ़ें:  नेपाल में चीनी राष्टपति जिनपिंग ने क्यों कहा- 'मैं हड्डी-पसली तोड़ दूंगा'

अधिकारी ने कहा कि ट्रेन में सवार कोई यात्री अपने साथ गैस सिलेंडर लिए चल रहा था, जिसमें विस्फोट होने के चलते यह दुर्घटना हुई। जानकारी के मुताबिक, विस्फोट के समय यात्री ट्रेन में नाश्ता बना रहे थे। आग लगने से ट्रेन की तीन बोगियां जलकर खाक हो गई हैं। फिलहाल घटनास्थल पर बड़े स्तर पर रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है। हादसे में घायल हुए सभी लोगों को मुल्तान के बीवीएच बहावलपुर और पाकिस्तान-इटालियन मॉडर्न बर्न सेंटर में भर्ती कराया गया है।

पाकिस्तानी मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक सिलेंडर में विस्फोट के बाद ट्रेन की 2 इकॉनोमी बोगियों में आग लगी। इसके बाद विकराल रूप लेते हुए आग बिजनेस क्लास कोच तक जा पहुंची और एक बिजनेस क्लास बोगी भी पूरी तरह से आग की चपेट में आ गई। आग लगने के बाद 3 यात्री अपनी जान बचाने के लिए चलती ट्रेन से कूद गए।

जरुर पढ़ें:  कश्मीर पर दुनिया से अलग-थलग हो चुके पाक ने टेके घुटने, बोला- 'हम भारत से वार्ता को तैयार'

पाकिस्तानी रेल मंत्री शेख राशीद के मुतबिक कराची से रावलपिंडी की ओर जा रही ट्रेन की बोगी में सुबह कुछ यात्री अपने नाश्ते की तैयारी कर रहे थे। उसी दौरान ट्रेन में मौजूद गैस सिलेंडर में ब्लास्ट हुआ और ट्रेन में आग लग गई।

VK News

Loading...