दुनिया में ‘गरबा कैपिटल’ के नाम से मशहूर गुजरात में हर साल की तरह इस बार भी गरबे का रंगारंग कार्यक्रम देखने को मिल रहा है. राज्य में पीएम मोदी के प्रशंशकों भी कमी नहीं है. जी हां, अब तो पीएम मोदी को लोगों ने गरबे के रंग में डाल दिया. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की लोकप्रियता जगजाहिर है. भारत समेत पूरी दुनिया में मोदी की चर्चा है. गुजरात के लोगों में तो उन्‍हें लेकर इतना उत्‍साह है कि उन्‍होंने नवरात्रि के गरबे को पीएम मोदी के रंग में रंग दिया.

हम बात कर रहे हैं सूरत में हुए एक समारोह की जहां लोगों ने पीएम मोदी का मास्‍क पहनकर गरबा किया. सिर्फ बड़े ही नहीं बल्कि बच्‍चे भी पीएम मोदी का मास्‍क पहनकर गरबा करते दिख रहे हैं. आप वीडियो में देख सकते हैं कि किस तरह लोग बड़े उत्‍साह से पीएम मोदी का मास्‍क पहनकर गरबा कर रहे हैं.

जरुर पढ़ें:  आंध्र प्रदेश में पीएम ने किया जनसभा को संबोधित,मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू पर लगाए कई आरोप

इस दौरान लोग गरबा करते समय पारंपरिक पोशाक पहने हुए हैं और लाउड म्यूजिक एक दूसरे के साथ गरबा कर रहे हैं. बता दें कि नवरात्रि के दौरान देश भर में गरबा का आयोजन किया जाता है लेकिन गुजरात में गरबा खेलने का उत्‍साह अलग ही दिखता है.

बता दें कि पीएम मोदी नवरात्रि के मौके पर पिछले दिनों गुजरात के अहमदाबाद में पंडाल में देवी अम्‍बा के दर्शन के लिए पहुंचे थे. उन्‍होंने जीएमडीसी मैदान में पहुंचकर देवी अम्‍बा की आरती भी की और लोगों को गरबा करते हुए भी देखा. उन्होंने करीब आधे घंटे तक विभिन्न रंग-बिरंगे परिधानों में लोगों को गरबा पर कदमताल मिलाते हुए देखा था.

जरुर पढ़ें:  बुंदेलियों ने पीएम को लिखी खून से चिट्ठी, कहा- 'हमें हमारा राज्य दो'

वैसे तो हर साल ही गुजरात में गरबा की धूम होती है लेकिन इस बार यहां कुछ अलग ही देखने को मिल रहा है. कई लड़कियों ने इस बार जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370, 35ए हटाने के समर्थन में अपनी पीठ पर टैटू बनवाएं है. इतना ही चंद्रयान-2 को लेकर भी काफी उत्‍साह दिख रहा है. इसके साथ ही हाल में लागू किए मोटर वीकल ऐक्ट के समर्थन में भी लड़कियों ने टैटू बनवाए.

VK News

Loading...