पीएम मोदी दो दिन के जापान दौरे पर गए हैं. शनिवार को वे जापान पहुंच गए हैं. यहां मोदी ने यामांशी प्रांत में अपने समकक्ष शिंजो आबे से मुलाकात की. होटल माउंट फूजी में मुलाकात के दौरान पीएम मोदी ने शिंजो आबे का भारत से लेकर गए स्पेशल गिफ्ट भी भेंट किया.

जापानी पीएम के साथ पीएम मोदी

प्रधानमंत्री मोदी ने जापानी पीएम को उत्तर प्रदेश के मिर्जापुर के बुनकरों की ओर से अपने हाथ से बुनी हुई दरी और गुलाबी क्वॉर्ट्ज और पीले क्वॉर्ट्ज के दो हस्तनिर्मित पत्थर के कटोरे भेंट किए. इनको खासकर भारत-जापान वार्षिक शिखर सम्मेलन के लिए जापान यात्रा के अवसर पर तैयार किया गया था.

इससे पहले शनिवार देर रात टोक्यो एयरपोर्ट पर मोदी का स्वागत किया गया, फिर वे एक होटल में भारतीयों से भी मिले. जापान के पीएम ने इस बार मोदी की अगवानी के लिए खास तैयारी की थी. शिंजे आबे आज यामानशी प्रीफेक्चर की सुरम्य वादियों में स्थित हॉलिडे होम में मोदी को डिनर कराएंगे और पीएम मोदी रात में यही रुकेंगे.

जरुर पढ़ें:  पुलवामा आतंकी हमला: 17 फरवरी को बॉलीवुड मनाएगा ब्लैक डे!
पीएम मोदी ने दिए ये तोहफे

सात ही साथ शिंजो प्रधानमंत्री मोदी को यामानशी में अपने निजी आवास पर भी लेकर जाएंगे. ये सफर पीएम मोदी और शिंजे आबे ट्रेन से तय करेंगे. टोक्‍यो से यामानशी की कुल दूरी 110 किमी की है. ये इलाका माउंट फिजी समेत कई पहाड़ियों से घिरा हुआ है. माउंट फिजी जापान का सबसे ऊंचा पर्वत है, जिसकी ऊंचाई 3,776 मीटर है.

Loading...