पीएम नरेंद्र दामोदार दास मोदी. ऐसी शख्सियत जिसकी पूरी दुनिया मुरीद है, ऐसा व्यक्तित्व जिसकी कथनी करनी में भेद नहीं है. जो कहते हैं, वो करके भी दिखाते हैं. एक चाय की दुकान से राजनीति की ओर रुख करने वाले नरेंद्र मोदी का सफर आपने उनकी फिल्म नरेंद्र मोदी में भी देखा होगा. जिसमें एक्टर विवेक ऑबराय ने पीएम मोदी का किरदार निभाया था. तो वहीं एक बार फिर से नरेंद्र मोदी के जीवन पर एक फिल्म बनने जा रही है. मन बैरागी फिल्म का टाइटल है, जिसे मशहूर डायरेक्टर संजय लीला भंसाली प्रोड्यूस करेंगे.

इस फिल्म का पहला पोस्टर पीएम मोदी के जन्मदिन पर पर अक्षय कुमार और प्रभास ने शेयर किया. आपको जानकर बेहद हैरानी होगी कि पीएम मोदी के जीवन पर बनने जा रही इस फिल्म को खुद पीएम मोदी नहीं देखेंगें. फिल्म के को-डायरेक्टर महावीर जैन ने खुद इस बात का खुलासा किया.

प्रधानमंत्री की जिंदगी के अनछुए पहलुओं पर आधारित इस स्पेशल फीचर ‘मन बैरागी’ के बारे में जैन ने कहा, ‘मोदीजी खुद पर लिखी या बनाई जानी वाली चीजों को देखना या पढ़ना पसंद नहीं करते.. उन्हें इस बात की खुशी है कि हमने फिल्म बनाई है, लेकिन वह इसे नहीं देखेंगे।’ ‘

इस फिल्म में मोदी जी लाइफ के उस हिस्से को दिखाया जाएगा जब वो 17-18 साल के थे. यहीं से उनके जीवन का अस्तित्व बदल गया था.”मन बैरागी’ में प्रधानमंत्री की जिंदगी के उस क्षण का खुलासा किया जाएगा, जिसने उनकी जिंदगी बदल दी।’फिल्म ’ में मोदी जी के 13 साल की उम्र से लेकर 20 साल के उम्र तक की कहानी रहेगी. सबसे खास बात ये है कि इस फिल्म में मोदी जी के राजनीतिक जीवन की कोई कहानी नहीं होगी।

इस फिल्म के निर्देशक संजय त्रिपाठी हैं जो इससे पहले ‘क्लब 60’ बना चुके हैं वहीं जिस चेहरे को आप मन बैरागी के पोस्टर में देखा वो भी सुर्खियों में बना हुआ है.
जब से पोस्टर रिलीज हुआ है, आधी जनता के मन में बस एक ही सवाल है कि फिल्म में मोदी जी का किरदार निभाने वाला एक्टर है कौन?

मन बैरागी’ फिल्म में मोदी जी का किरदार निभाने वाले एक्टर का नाम अभय वर्मा है. जितनी जानकारी हमें अभय के बारे में मिल पायी है उसके अनुसार अभय वर्मा की ये पहली फिल्म है. इससे पहले अभय ‘नैना दा कसूर’ गाने में नज़र आ चुके हैं.

अपनी पहली ही फिल्म में संजय लीला भंसाली के साथ काम करना अभय वर्मा के लिए एक बड़ा ब्रेक है. अभय वैसे एक बार डेयरी मिल्क चॉकलेट के एड में भी नज़र आ चुके हैं. ये फिल्म कब आएगी इसकी तारीख का खुलासा फिलहाल नहीं हुआ है.

आपको बता दें कि मोदी जी पर अब तक दो फिल्म और एक वेब सीरीज बन चुकी है.‘पीएम नरेंद्र मोदी’ नाम की एक फिल्म में विवेक ओबेरॉय ने नरेंद्र मोदी का किरदार निभाया था. इसके अलावा एक शॉर्ट फिल्म भी बनी थी. ये शॉर्ट फिल्म बनाई थी फिल्म मेकर महावीर जैन ने. जो मन बैरागी को भी प्रोड्यूस कर रहे हैं. मोदी जी पर बनने वाली शॉर्ट फिल्म का नाम था ‘चलो जीते हैं.’ इस फिल्म को नेशनल अवार्ड भी मिल चुका है. इसके अलावा इरोज नाउ ने एक वेब सीरीज़ भी बनाई थी। जिसका नाम था, ‘मोदी–जर्नी ऑफ अ कॉमन मैन.’

VK News

जरुर पढ़ें:  बेटी से बाप कर सकता है शादी, मौलवी का वीडियो वायरल
Loading...