राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने कई नामी हस्तियों को दिया पद्म पुरस्कार, कादर खान, शंकर महादेवन समेत कई बड़े नाम शामिल

बॉलीवुड हस्तियों के लिए आज का दिन काफी शानदार रहा। राष्ट्रपति भवन में आज कई नामी हस्तियों को पद्म पुरस्कार से सम्मानित किया गया। बता दें कि पद्म श्री के सम्मान की लिस्ट में मशहूर सिंगर शंकर महादेवन और एक्टर-कोरियोग्राफर प्रभुदेवा समेत मनोरंजन जगत के कई सितारों नाम शामिल रहा। जिन्हें राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने पद्म श्री के सम्मान से नवाजा ।बता दें कि लिस्ट में शिवमणि का नाम भी शुमार है। साथ ही दक्षिण भारत के सुपरस्टार मोहनलाल  को पद्म भूषण का सम्मान दिया गया है। इस विशेष समारोह में 56 हस्तियों को पद्म अलंकरण दिए गए हैं।
Padma Awards 2019 Prabhu Deva Shankar Mahadevan Mohanlal
इस मौके पर शंकर महादेवन और प्रभुदेवा काफी खुश नजर आए। प्रभुदेवा ने इस अवसर पर धोती के साथ शर्ट पहन रखी थी और  वह हमेशा की तरह काफी हैंडसम लग रहे थे।

आपको बता दें कि राष्ट्रपति कोविंद ने इस साल पद्म पुरस्कारों के लिए चुने गए 112 शख्सियतों में से 56 लोगों को प्रतिष्ठित पुरस्कार प्रदान किया। वहीं, बाकी बचे हुए लोगों को यह पुरस्कार राष्ट्रपति 16 मार्च को प्रदान करेंगे।

जरुर पढ़ें:  आपका अकाउंट पीएनबी में है ? तो ये Good News आपके लिए ही है...

राष्ट्रपति भवन में आयोजित इस कार्यक्रम में राजनीतिक और खेल जगत से जुड़ी हस्तियों को भी सम्मानित किया गया।

पद्म पुरस्कार पाने वालों के नाम:

कादर खान (अभिनय, मरणोपरांत), शंकर महादेवन (अभिनय), प्रभुदेवा (अभिनय), मोहनलाल (अभिनय),  कुलदीप नैयर (सहित्य-शिक्षा, मरणोपरांत), पूर्व विदेश सचिव सुब्रमण्यम जयशंकर (प्रशासन), टेबल टेनिस खिलाड़ी शरत कमल (खेल), ग्रैंडमास्टर हरिका द्रोणावल्ली (खेल), बजरंग पूनिया (खेल)।

पद्म भूषण : सरदार सुखदेव सिंह ढींगरा (राजनीति), हुकुमदेव नारायण यादव (राजनीति)।

Loading...