नई दिल्ली। दिल्ली-एनसीआर में पेट्रोल और डीजल की बढ़ती कीमतों में थोड़ी राहत के बाद फिर से पेट्रोल के दामों में बढ़ोतरी की गई है। एएनआई के मुताबिक दिल्ली और मुबंई में फिर से पेट्रोल और डीजल के दाम बढ़ गए हैं। राजधानी दिल्ली में पेट्रोल पर 0.18 पैसे का इजाफा हुआ है जिससे पेट्रोल की कीमत अब 81.68 रुपए प्रति लीटर हो गई है।

वहीं दिल्ली में डीजल की कीमत में 0.29 पैसों का इजाफा हुआ है जिसके बाद डीजल की कीतम बढ़कर 73.24 प्रति लीटर हो गई है।

बात करें मुंबई की तो वहां पर पेट्रोल की कीमत में 0.18 पैसे की बढ़ोतरी हुई है जिसके बाद इसकी कीमत 87.15 लीटर हो गई है। डीजल के दाम में 0.70 पैसे की बढ़ोतरी हुई है जिसके बाद डीजल की कीमत 76.75 रुपए प्रति लीटर हो गई है।

जरुर पढ़ें:  कराची की मस्जिद में पड़ा डाका, लुटे नमाजी

बता दें कि हाल ही में केंद्र सरकार ने पेट्रोल और डीजल पर ढाई रुपए की कटौती की थी। वित्त मंत्री अरुण जेटली ने कहा कि केंद्र सरकार एक्साइज ड्यूटी पर 1.50 रुपए और तेल कंपनियां 1 रुपए दाम में कटौती करेगी। वित्त मंत्री ने राज्य सरकारों से भी वैट कम करने की अपील की थी।

जिसके बाद देश के कुछ राज्यों में भी तेल के दामों में कमी की गई। हालांकि दिल्ली में केजरीवाल सरकार ने वैट में कोई राहत नहीं दी थी। केंद्र सरकार और राज्य सरकार दोनों ने मिलकर पेट्रोल पर 5.02 और डीजल पर 5.05 प्रति लीटर की राहत दी थी।

जरुर पढ़ें:  यूपी पीएफ घोटाला में अखिलेश यादव के करीबी पूर्व एमडी गिरफ्तार

किन-किन राज्य सरकार ने वैट करने की घोषणा की है-

केंद्र सरकार के अपील के बाद उत्तर प्रदेश, छत्तीसगढ़, महाराष्ट्र, त्रिपुरा, गुजरात, झारखंड, मध्य प्रदेश, हिमाचल प्रदेश और असम की सरकार ने भी पेट्रोल-डीजल की कीमतों में राहत की घोषणा की है।

Loading...