नई दिल्ली। नमस्कार… आपको भारत में जल्द ही आयुर्वेदिक पेट्रोल भी मिलने लगेगा. इसको सीरियसली मत लीजिएगा. दरअसल बाबा रामदेव तेल, शैंपू और धी के बाद और पेट्रोल डीजल भी बेचना चाहते हैं. हालांकि वो आयुर्वेदिक तो नहीं होगा लेकिन उसकी कीमत उनके प्रॉडक्ट की तरह ही कम होगी.

पतंजलि फूड एण्ड हर्बल पार्क में पतंजलि का प्रोडक्ट दिखाते हुए बाबा रामदेव

जी हां बाबा रामदेव तेल के कारोबार में उतरना चाहते हैं और इसके लिए उन्होंने सरकार से इजाजत मांगी है. आजतक की खबर के मुताबिक बाबा रामदेव ने दावा किया है कि अगर सरकार उन्हें इजाजत देती है, तो वे देश में 35 से 40 रुपये लीटर पेट्रोल और डीजल बेच सकते हैं. बाबा का ये बयान एेसे वक्त आया है, जब देश में रोजाना पेट्रोल के दाम बढ़ते ही जा रहे हैं.

जरुर पढ़ें:  शीतकालीन सत्र में राम मंदिर के लिए कानून लाएगी मोदी सरकार?

इस वक्त एक लीटर पेट्रोल की कीमत लगभग 90 रुपये प्रति लीटर तक पहुंच गई है. लेकिन बाबा रामदेव ने मांग की है कि पेट्रोल-डीजल को जीएसटी टैक्स स्लैब के न्यूनतम दर यानी कि पांच फीसदी में शामिल किया जाए तो वे पैंतीस से चालिस रुपए में पेट्रोल मुहैया करवा सकते हैं.

हालांकि इसकी उम्मीद कम ही है क्योंकि मोदी सरकार अगर पेट्रोल-डीजल पर एक्साइज ड्यूटी में महज 1 रुपये की कटौती करती है तो केन्द्रीय राजस्व को 14,000 करोड़ रुपये का नुकसान होगा. केन्द्र सरकार पेट्रोल पर 19.48 रुपये प्रति लीटर और डीजल पर 15.33 प्रति लीटर एक्साइज ड्यूटी वसूल रही है. आपको क्या लगता है कि बाबा रामदेव की इस मांग को सरकार को पूरा करना चाहिए. कमेंट बॉक्स में हमें बताएं.

जरुर पढ़ें:  चुनाव प्रचार में फरसा लेकर उतरे परशुराम!

Loading...