हिमाचल प्रदेश, जम्मू-कश्मीर और उत्तराखंड जैसे पहाड़ी राज्यों में हो रही बर्फबारी और शीतलहर के कारण पूरा उत्तर भारत भीषण ठंड की चपेट में है. पहाड़ी राज्यों में हो रही बर्फबारी के चलते मैदानी इलाकों में भी सर्दी का कहर जारी है. वहीं, रविवार सुबह दिल्ली के साथ एनसीआर के नोएडा, ग्रेटर नोएडा, गुरुग्राम, फरीदाबाद समेत कई अन्य शहरों में हल्कि बारिश हुई. बता दें कि बारिश करीब सुबह 5:30 बजे से शुरू हुई और रुक-रुक कर होती रही. कुछ इलाकों में तो शनिवार रात से ही रूक-रूक कर बारिश देखने को मिली.

जिससे ठंड काफी बढ़ गई और इसी को देखते हुए प्रशासन ने गाजियाबाद के अलावा पश्चिमी उत्तर प्रदेश के कई जिलों में स्कूलों को 12 जनवरी तक बंद रहेने के आदेश दिया गए है. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि बढ़ती ठंड के कारण कक्षा-1 से कक्षा-12 तक सभी सरकारी और मान्यता प्राप्त स्कूलों को बंद करने का आदेश दिया गया.

जरुर पढ़ें:  अब सरकारी स्कूल में खेल कूद सकेंगी लड़कियां, हट गई पाबंदी

 

मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक, ये आदेश परिषदीय विद्यालयों के साथ ही सीबीएसई और आईसीएसई स्कूलों पर भी लागू किया गया है. जिला प्रशासन का कहना है कि बच्चों को ठंड में होने वाली परेशानियों को देखते हुए ये फैसला लिया गया है.

 

Loading...